घर-घर में से पत्रकारों को ढूंढ रहे है तालिबानी, जर्मनी के पत्रकार के संबंधियों की ढूंढकर हत्या की

घर-घर में से पत्रकारों को ढूंढ रहे है तालिबानी, जर्मनी के पत्रकार के संबंधियों की ढूंढकर हत्या की

स्थानीय न्यूज चैनल के हेड को किया किडनैप और निजी रेडियो स्टेशन के प्रमुख की भी हत्या की

अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने के बाद से ही तालिबान ऐसे लोगों को ढूंढकर निशाना बना रहा है, जिन्होंने उनके खिलाफ आवाज उठाया हो। ऐसे में अब तालिबानियों के निशाने पर मीडियाकर्मी, पत्रकार और एक्टिविस्ट्स है। एक आंतरराष्ट्रीय अखबार के हवाले से पता चला की अफ़्घानिस्तान में रहने वाले जर्मनी के एक पत्रकार के रिश्तेदार की तालिबानी लड़ाकों ने हत्या कर दी है। 
यह पत्रकार जर्मनी की न्यूज चेनल डॉयचे वेले का कर्मचारी था। प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार, तालिबानी लड़ाके अफ़्घानिस्तान में घर-घर जाकर पत्रकारों को ढूंढ रहा है। जिसमें पत्रकार के एक रिश्तेदार को गोली मार दी गई थी, साथ ही एक अन्य भी घायल हुआ है। पत्रकार परिवार के अन्य सभी सदस्य पिछले महीने ही काबुल से भाग निकलने में सफल हुये थे। चेनल के डायरेक्टर जनरल पीटर लिम्बर्ग ने कहा कि तालिबानियों की इस क्रूरता से ही पता चलता है कि अफगानिस्तान के कर्मचारी और अन्य परिवार कितनी दहशत में होंगे। 
यह बात तो साफ हो गई है कि तालिबान काबुल और अन्य शहरों में पत्रकारों को ढूंढढूंढ कर उनको निशाना बना रही है। पीटर ने इस घटना की निंदा करते हुये जर्मनी सरकार से इस घटना में कार्यवाही की अपील की है। एक रिपोर्ट के अनुसार, तालिबानियों ने डॉयचे वेले के तीन पत्रकारों के घर में छानबीन शुरू की है। एक स्थानीय चेनल के हेड को भी किडनैप कर लिया गया है, जबकि एक निजी रेडियो स्टेशन के प्रमुख को भी गोली मार दी गई है।