हिंदी फिल्म पटकथा को भी टक्कर दे ऐसी मोरबी के इस हत्याकांड की कहानी

पहले मांगे फिरौती के पैसे और फिर कर दी एक व्यापारी की गोली मारकर हत्या

आपने फिल्मों में बहुत बाद किसी हत्या की साजिश रचते देखा होगा पर आजकल ऐसी ही कहानियां हकीकत में भी सुनने को मिल रही है।कई अपराधिक मामले तो ऐसे है जो किसी हिंदी फिल्म की कहानी को भी पीछे छोड़ दे। हाल ही में मोरबी जिले के टंकारा में ऐसी ही एक घटना हुई जहाँ किसी फ़िल्मी अंदाज में एक  दुकानदार की गोद में गोली मारकर हत्या कर दी गई। ये हत्या तब हुई जब मृतक अपनी दुकान में था। इससे पहले अज्ञात मोबाइल नंबर से फोन कर उसके बेटे से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई थी। साथ ही एक अन्य व्यापारी से पांच लाख रुपये की फिरौती भी मांगी गई। पुलिस ने उसकी शिकायत के आधार पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
आपको बता दें कि मोरबी जिले में अपराध दिन-ब-दिन बढ़ रहा है। अब टंकारा क्षेत्र के दो अलग-अलग व्यापारियों को एक अजनबी ने अलग-अलग मोबाइल नंबरों से कॉल कर फिरौती की मांग की। टंकारा में धर्मभक्ति सोसाइटी में रहने वाले अरविंदभाई सावजीभाई काकासानी (उम्र 37) से 10 लाख रुपये और टंकारा में लक्ष्मीनारायण सोसाइटी में रहने वाले अशोकभाई मोहनभाई मुछला पटेल (उम्र 3) से 5 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई। मामले की जांच में नया खुलासा हुआ है। मामले में वादी अरविंदभाई काकासानी के पिता सावजीभाई रामजीभाई काकासानी की उनकी दुकान सरिता ट्रेडिंग में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने तीन आरोपी धर्मभक्ति सोसाइटी के हर्षित बेचारभाई ढेढ़ी (19 साल), प्रिंस जितेंद्रभाई अघारा (उम्र 20) और योगेश रवींद्रभाई को गिरफ्तार किया है। हालांकि पहले पुलिस ने फिरौती और फोन पर धमकी देने समेत धारा के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को पकड़ने के लिए अभियान शुरू किया था। फिर मामले में गिरफ्तार हुए आरोपियों ने सावजीभाई रामजीभाई काकासानी को देसी कट्टा से गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसलिए पुलिस ने हत्या, साजिश समेत धारा जोड़ दी है।
पुलिस जांच में सामने आया कि हर्षित ढेढ़ी मृतक सावजीभाई की दुकान पर आता जाता रहता था। इसलिए उसे दुकान में हो रहे आर्थिक लेन-देन की जानकारी थी और फिर प्रिंस और हर्षित के साथ मिलकर कही से लाये गये देशी कट्टे से सावजीभाई का वध कर दिया। हालांकि, उस समय परिवार को लगा कि वे दिल का दौरा पड़ने से नीचे गिर गए हैं और सिर से खून बहने से सदमे में हैं। इसके बाद मृतक के बेटे और एक अन्य व्यापारी को फिरौती का कॉल आया और उसके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी दी गई। इसके बाद शिकायत के आधार पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर तीन हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से तीन मोबाइल और एक बाइक बरामद हुई है।