शार्क ने फोटोग्राफर का कैमरा निगल लिया और उसे ऐसी तस्वीरें मिल गईं जो शायद जिंदगी भर ना ले पाता!

शार्क ने फोटोग्राफर का कैमरा निगल लिया और उसे ऐसी तस्वीरें मिल गईं जो शायद जिंदगी भर ना ले पाता!

इस धरती पर मौजूद सबसे खतरनाक जीवों में शॉर्क का स्थान बहुत आगे हैं। कहते है इस जीव की एक झलक पाना बहुत कठिन माना जाता है और उसे देख पाना हर किसी की बात नहीं. दुनियाभर से बहुत से फोटोग्राफर इस जीव की एक तस्वीर लेने के लिए तरह-तरह के तरकीबें आजमाते हैं। इस दौरान बहुत से फोटोग्राफर्स शार्क के हमले के शिकार भी हो जाते हैं। कभी कभी उनके मंहगे साधनों को शार्क तोड़ देते हैं। हाल ही में, एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया है। दरअसल एक
फोटोग्राफर यूआन रानाचन जो एक मशहूर  वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर है, ने एक ऐसा वीडियो साझा किया है, जिसे देखने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। यूआन अक्सर शॉर्क तस्वीरों को सोशल मीडिया पर साझा करते हैं। साल 2019 में, उन्होंने एक ऐसी तस्वीर कैप्चर की, जिसे हमने 1975 की स्टीवन स्पीलबर्ग की फिल्म 'Jaws' में देखा था. उन्होंने तीन साल पहले व्हाइट शॉर्क की कई शानदार तस्वीरें ली थी, जो आज भी वायरल हो रहे हैं।
आपको बता दें कि वीडियो में देखा जा सकता है कि समुद्र के भीतर शार्क की अचानक एक कैमरे पर नजर पड़ती है और फिर वह घूमकर वापस आता है. रानाचन एक पिंजरे के अंदर शार्क से कुछ ही फीट की दूरी पर थे, जब वह सही तस्वीर लेने में कामयाब रहे। इस बीच इंस्टा 360 डिग्री वाले कैमरे को शार्क अपने जबड़े से पकड़ता है और फिर उसे निगलने की कोशिश करता है। इस दौरान जो नजारा दिखाई देता है, वह पहले कभी नहीं दिखाई दिया।
सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद शार्क का यह वीडियो खूब वायरल हो गया। इस वीडियो में टाइगर शार्क को इंस्टा 360 कैमरे के पास तैरते और बार-बार काटते हुए देखा जा सकता है. शॉर्क कैमरा निगलने की कोशिश करता है। शार्क कैमरे को पानी के भीतर निगलने की कोशिश करती है। वीडियो में शार्क के शरीर की गुहा देखी जा सकती है। इस वीडियो को 'zimydakid' ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है जिसे अब तक 80 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है।