इस देश की संसद में देखने मिला चूहा, महिला सांसद कुर्सी छोडकर भागी

(Photo Credit : twitter.com)

स्पेन में कोरोना काल के बाद बुलाया गया था संसदसत्र, चूहे के कारण रोकी गई संसद की कार्यवाही

हम सभी के घर में छुहें तो पाये ही जाते है। कई लोग ऐसे होते है जो चूहों को देखकर ही डर जाते है। घरों में देखे जाने वाले चूहे ना सिर्फ कीमती सामानों को नुकसान पहुंचाते है, पर कई बार जानलेवा बीमारी भी अपने साथ ले आते है। वैसे तो आम घरों में और कार्यालयों में चूहों का देखा जाना तो उतना अजीब नहीं है। पर किसी भी देश की संसद में चूहे के दिखाई दे तो यह काफी अजीब होगा। इसका ताजा उदाहरण सामने आया है। 
स्पेन की संसद से सामने आया एक वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। कोरोना काल के दौरान स्पेन में सुरक्षा का ध्यान रखते हुये संसद सत्र बुलाया गया था। इस दौरान संसद रूम में एक चूहा आ गया, जिए देख महिला सांसद काफी डर गई। चूहे को देखकर महिला इतनी डर गई थी कि उसकी ज़ोर से चीख निकल जाती है और वह अपनी कुर्सी छोडकर वहाँ से निकाल जाती है। चूहे को देखकर वहाँ बैठे अन्य सांसदो में भी काफी हड़कंप मच गया था।  
चूहे को देखते ही सभी अपनी कुर्सी छोड़कर उसकी तलाश में जुट गए थे। सदन में बैठी महिला संसद खुद को बचाती नजर आई, जबकि सभी पुरुष नेता चूहे को ढूँढने के लिए कुर्सी और टेबल की तलाशी लेने में जुट गए। चूहे के इस हंगामे के कारण संसद में चल रही कार्यवाही को भी बीच में ही रोजना पड़ा। कुछ समय बाद सभी कर्मचारियों की सहायता से चूहे को संसद से बाहर निकाला था। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। कई यूजर्स इस पर मजेदार प्रतिक्रिया दे रहे है। कई लोगों ने उन्हें बिल्ली पालने की सलाह भी दी। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें