अस्पताल में ऑपरेशन बेड पर पड़ा था मरीज, चूहों ने आकर कुतर डाली आँख

अस्पताल में ऑपरेशन बेड पर पड़ा था मरीज, चूहों ने आकर कुतर डाली आँख

इलाज के दौरान हुई मरीज की मौत, भारी बारिश के कारण दरवाजे के बीच के गैप से घुस गए थे चूहे

देश भर में कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच अस्पतालों की लापरवाही के कई किस्से भी सामने आए थे। इसी बीच मुंबई महानगरपालिका की राजावाडी अस्पताल में से लापरवाही का एक बड़ा भयंकर उदाहरण सामने आया है। जहां आईसीयू में वेंटीलेटर पर रखे हुए एक मरीज की आंखों को चूहे ने कुतर डाली। बुधवार को इस शख्स का इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना की जानकारी सामने आने के बाद मेयर द्वारा पूरे मामले की जांच के आदेश देकर कार्यवाही आश्वासन दिया है।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, कुर्ला के कमानी इलाके में रहने वाले 24 वर्षीय श्रीनिवास यल्लपान को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। जिसके चलते रविवार को उन्हें राजावाडी अस्पताल में दाखिल किया गया। डॉक्टर ने बताया कि श्रीनिवास के दिमाग में भी बुखार चढ़ गया था और उसे किडनी में भी दर्द था। जिसके चलते उसे आईसीयू में भर्ती किया गया। मंगलवार को लगभग 3 बजे श्रीनिवासन के एक रिश्तेदार ने उनकी आंख में से खून निकलता देखा, तो तात्कालिक उन्होंने अस्पताल के प्रशासन को इस बारे में जानकारी दी। जब जांच की गई तो पता चला कि उनकी आंख चूहे ने कुतर डाली थी। हालांकि जब डॉक्टरों ने चेक किया तो पता चला कि चूहों के कुतरने के कारण श्रीनिवास कि आँख को कोई नुकसान नही हुआ था। चूहों ने श्रीनिवास कि मात्र आँख कि पलकों को कुतरा था। 
न्यूज वैबसाइट indiatoday.in के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक की बहन यशोदा ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाने की मांग की है। यशोदा का कहना है की जो कुछ भी उनके भाई के साथ हुआ वह किसी और के भाई या पुत्र के साथ नहीं होना चाहिए। इसलिए उन्होंने पुलिस से इस बारे में सहायता मांगी है। 
घटना को लेकर बीएमसी के मेयर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि हॉस्पिटल के आईसीयू विभाग निचले माले पर होने के बावजूद हॉस्पिटल चारों तरफ से बंद है। बारिश के कारण दरवाजे के बीच के गेट में से चूहा आ गया होगा। हालांकि ऐसी घटनाएं बार-बार ना हो इसलिए उसका उपाय किया जाएगा। फिलहाल मेयर द्वारा पूरी घटना की जांच कर दोषियों को आरोप देने के लिए बीएमसी के अधिकारी सुरेश काकानी को आदेश दिये गए है। 
Tags: Mumbai