वैक्सीनेशन करके वापिस आई नर्स को एचओडी ने खुद के सामने कपड़े बदलने कहा, नर्स ने की अभयम में शिकायत

वैक्सीनेशन करके वापिस आई नर्स को एचओडी ने खुद के सामने कपड़े बदलने कहा, नर्स ने की अभयम में शिकायत

आए दिन महिला नर्सों के साथ करता था अभद्र मज़ाक, अभयम हेल्पलाइन टीम ने लिखवाया एचओडी से माफ़ीनामा

देश भर में टीकाकरण कार्य काफी तेजी से चल रहा है। कोरोना महामारी से संक्रमित मरीजों की अस्पताल में सेवा करने के बाद अब जल्द से जल्द टीकाकरण का कार्य करने के लिए भी मेडिकल स्टाफ पूरी तरह से कार्यरत है। ऐसे में मरीजों के प्रति पूरी तरह से समर्पित मेडिकल स्टाफ के साथ अभद्र व्यवहार की एक शिकायत अहमदाबाद के विरमगाम से सामने आई है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, विरमगाम की एक सरकारी अस्पताल में नर्स के रूप में काम करने वाली विनाबेन ने अभयम हेल्पलाइन पर फोन कर शिकायत की कि उनके एचओडी ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया है। विनाबेन ने कहा कि उन्हें कोरोना टीकाकरण के लिए अन्य स्टाफ नर्सों के साथ आसपास के गांवों में भेजा गया था। टीकाकरण समाप्त होने के बाद अपनी पोशाक बदलने आए थे। जहां उनके एचओडी पहले से मौजूद थे। विनाबेन ने एचओडी से बाहर जाने कहा, जिससे की वह अपने कपड़े बदल सके। जिसपर एचओडी ने कहा, 'अगर तुम ड्रेस बदलना चाहते हो तो मेरे सामने बदल दो।'
सरकारी अस्पताल में नर्स का काम करने वाली विनाबेन को एचओडी आए दिन परेशान करता था। 23 तारीख के दिन भी उन्होंने ऐसा ही व्यवहार विनाबेन के साथ किया था। जिससे की परेशान होकर उन्होंने अभयम हेल्पलाइन से मदद मांगी थी। जिससे की हेल्पलाइन की टीम वहाँ आई उयर एचओडी से मिली थी। जिस पर एचओडी ने कबुल किया की उन्होंने ऐसा कहा था। पर उन्होंने ऐसा मज़ाक में कहा था। इसके पीछे उनका कोई और इरादा नहीं था। जिस पर हेल्पलाइन के काउंसिलर ने बताया की किसी भी महिला के साथ इस तरह का मज़ाक एक गुनाह है। 
अंत में महिला हेल्पलाइन की टीम ने एचओडी को समजाकर उनके पास से माफ़ीपत्र लिखवाकर दोनों के बीच समाधान करवाया था। विनाबेन ने कहा की वह कई बार अन्य नर्सों को एचओडी की अभद्र मज़ाक और अन्य हरकतों को रोकने के लिए आगे आने को बोलती थी। पर उनके साथ काम करने वाली एक महिला नर्स ने उन्हें कहा था कि यदि वह उनकी शिकायत करेगी तो उनका प्रमोशन रुक जाएगा। जिसके लिए वह शिकायत नहीं कर रही थी।