कल से शुरू होगी आयकर विभाग की नई वैबसाइट, जानें क्या है खास बातें

(Photo Credit : twitter.com)

नई वैबसाइट में किए गए यूजर फ्रेंडली बदलाव, आसानी से मिल सकेगा टैक्स रिफ़ंड

आयकर विभाग द्वारा नई वैबसाइट 7 जून से शुरू होने जा रही है। जिसकी सहायता से करदाता फिर एक बार अपना कर भर पाएंगे। विभाग की इस नई वैबसाइट में काफी बदलाव किए गए है, जिससे की करदाताओं को नया अनुभव मिल सके। इसके पहले आयकर विभाग द्वारा पहली जून को वैबसाइट को बंद कर दिया गया था।
नई वैबसाइट पोर्टल पर टैक्स रिफ़ंड की सुविधा तेज की गई है। जिसके चलते अब टैक्स का काम काफी आसानी से किया जा सकेगा। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स की एक एड द्वारा यह जानकारी दी गई थी की नई फाइलिंग पोर्टल को 7 जून के दिन शुरू किया जाएगा। जिसमें यूजर्स के लिए कई तरह की नई सुविधाएं भी बढ़ाई गई है। विभाग द्वारा जारी एक निवेदन के अनुसार, करदाताओं के लिए इस वैबसाइट पर आसानी से रिटर्न फाइल करने के अलावा भी ओर भी कई अपडेट्स है। एक बार नई एप्लिकेशन शुरू होने के बाद मोबाइल एप्लिकेशन पर भी नई सुविधा उपलब्ध की जाएगी। 
नई वैबसाइट पुरानी वैबसाइट के मुक़ाबले अधिक यूजर फ्रेंडली और आसान होगी। नए वैबसाइट पर कोई भी अपलोड किए हुये और पेंडिंग काम भी दिखाई देगा। इसके अलावा वैबसाइट में टैक्स रिफ़ंड भी आसानी से मिलेगा। इन सभी सुविधाओं के लिए करदाताओं को कोई भी शुल्क नहीं देना पड़ेगा। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें