तेल भरवाने जा रहे युवक के शरीर में घुसी थी लोहे की रोड, 5 घंटे के ऑपरेशन के बाद निकालने में मिली सफलता

तेल भरवाने जा रहे युवक के शरीर में घुसी थी लोहे की रोड, 5 घंटे के ऑपरेशन के बाद निकालने में मिली सफलता

गाड़ी में तेल भरवाने जा रहे युवक के सिने में घुसे थे सरिये

देश में आए दिन सड़क दुर्घटना के मामलों में कई लोगों की जान जाती है। ऐसे ही भयंकर सड़क दुर्घटना में रोहतक में एक 18 साल के युवक के शरीर में लोहे की दो रोड घुस गई थी। जिसे निकालने के लिए रोहतक पीजीआई में एक दुर्लभ सर्जरी की थी। युवक के शरीर में घुसे दोनों सरियों को काटने के बाद कार्डियो सर्जरी विभाग में तकरीबन 5 घंटे तक ऑपरेशन चला।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, सोनीपत के भोरा रसूलपुर में रहने वाला करण शुक्रवार को अपनी बाइक में पेट्रोल दलवानेके जा रहा था। करण की गाड़ी के आगे सरियों से भरी एक बड़ी गाई जा रही थी। जिसके पीछे काफी लंबे-लंबे लोहे के सरिये लटक रहे थे। अचानक से करण सरियों की चपेट में आ गया था और तकरीबन 40 फिट दो लंबे सरिये उसके सीने से आर-पार हो गए। हालांकि उसी दौरान वहाँ मौजूद लोगों ने समझदारी दिखाते हुये लोहे के सरियों को आगे और पीछे से कटवा दिया। इसके बाद लोग उसे अस्पताल ले गए, जहां से गंभीर हालत को देखते हुये उसे रोहतक पीजीआई में रिफर किया गया था। 
पीजीआई में आने के बाद डॉक्टर ने उसके ऑपरेशन की तैयारी की, लेकिन उनको डर था कि कहीं सरिये निकालते समय युवक के दिल को कोई नुकसान ना पहुंचे। ऑपरेशन कि तैयारी करने के बाद डॉक्टर्स ने एनेस्थेसिया टीम के साथ मिलकर पहले तो युवक के शरीर में घुसे सरियों को और भी काटकर उन्हें और भी छोटे किए थे। सरियों को छोटे करने के बाद डॉक्टर्स ने उसका ऑपरेशन किया था। फिलहाल युवक कि हाल्ट खतरे से बाहर और डॉक्टर्स कि निगरानी में है।
Tags: Rohtak