पत्नी के बीड़ी का सेवन करने से त्रस्त पति ने तलाक मांगा!

महिला सेल कार्यालय के इंस्पेक्टर ने महिला को बुलाकर समझाया, महिला ने आगे से बीड़ी ना पीने की बात कही

पत्नी-पति के बीच कहासुनी हो जाना बहुत आम बात है. आज कल पति-पत्नी के बीच की लड़ाई गंभीर रूप लेते हुए बात तलाक तक पहुँच जाती है. कभी कभी पति या पत्नी की कुछ आदतें एक दुसरे को बहुत बुरी लगती है. जो आगे चलकर मतभेद और तलाक का कारण बनती है. ऐसा ही एक मामला जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र से सामने आया जहाँ के एक व्यक्ति ने लगभग सप्ताह पहले पूर्व एसएसपी दफ्तर स्थित महिला सेल कार्यालय में पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए तलाक की मांग की.
आपको बता दें कि महिला सेल कार्यालय में पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए आदमी ने बताया कि उसकी बीवी बीड़ी पीती है। जिससे उसे एलर्जी होती है। उसके बीड़ी पीने से समाज में उसकी प्रतिष्ठा भी खराब हो रही है। इस संबंध में उसने कई बार पत्नी को समझाया। लेकिन, वह अपनी आदत से बाज नहीं आ रही है। कई बार समझाने के बावजूद नहीं मानती। इस बात से तंग आकर आदमी ने पत्नी से तलाक की मांग की है।
मामले में कार्यवाही करते हुए इंस्पेक्टर ने पुरुष की पत्नी को बुलाया। इस पर पत्नी का कहना है कि वह तनाव में ही बीड़ी पीती है। जिस पर महिला सेल प्रभारी ने उससे कहा कि बीड़ी पीने से उसके शारीरिक नुकसान के साथ ही पति को भी परेशानी हो रही है। जिससे दोनों की शादी खतरे में पड़ गई है। इसके बाद दोनों के बीच फैसला करा घर भेज दिया।फ़िलहाल अब महिला ने अपनी शादी बचाने के लिए उसने भविष्य में बीड़ी नहीं पीने का वादा किया है।  साथ ही महिला के मायके पक्ष से भी इस संबंध में शिकायत की गई। महिला के घर वालों ने भी महिला को बहुत समझया लेकिन इस पर भी महिला नहीं मान रही है। पति ने बताया कि उसके दोस्त व रिश्तेदार भी कई बार उसे टोक चुके हैं। जिस पर महिला सेल प्रभारी ने उसे समझाया और फिर दोनों को घर भेज दिया।