12वीं के बोर्ड की परीक्षा के पहले गुजरात सरकार वैक्सीन को लेकर ले सकती है बड़ा निर्णय

12वीं के बोर्ड की परीक्षा के पहले गुजरात सरकार वैक्सीन को लेकर ले सकती है बड़ा निर्णय

परीक्षा के पहले दिया जा सकता है 12वीं के छात्रों को टीका, सरकार कर रही है विचार

गुजरात समेत पूरा देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। हालांकि वायरस के मामले अब धीरे-धीरे कम हो रहे हैं, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के कारण राज्य में बच्चों की परीक्षाएं भी रोक दी गई हैं। जिसके अंतर्गत कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई हैं। लेकिन बच्चों के शैक्षणिक भविष्य को देखते हुये राज्य सरकार ने कक्षा 12 की परीक्षा जुलाई में आयोजित करने का निर्णय लिया था। 
कोरोना वायरस के मुश्किल समय में इस परीक्षा को लेकर अभिभावक चिंतित हैं। राज्य सरकार ने गारंटी दी है कि परीक्षा में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए एक कक्षा में केवल 20 छात्रों को ही बैठाया जाएगा। पर फिर भी कोरोना के कारण सभी अभिभावक बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता में है। ऐसे में मांग की गई थी कक्षा 12 के बच्चों को परीक्षा में बैठाने के पहले टीका दे देना चाहिए। ऐसे में कुछ सूत्रों से जानकारी मिली है कि सरकार भी इस निर्णय पर विचार कर रही है। 
सूत्रों के मुताबिक सरकार 18 साल से ऊपर के छात्रों को टीका लगाने पर विचार कर रही है। इतना ही नहीं, राज्य सरकार ने जिलों से डेटा का अनुरोध भी किया है जिसके बाद शिक्षा विभाग डेटा का विश्लेषण करेगा और फिर स्वास्थ्य विभाग इसकी जांच करेगा और विचार करेगा कि कितना टीका उपलब्ध है। उल्लेखनीय है कि बोर्ड परीक्षा आयोजित करने का निर्णय राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के मामलों की संख्या कम होने के बाद लिया है। राज्य में एक जुलाई से बोर्ड परीक्षाएं शुरू होंगी। हालांकि सीबीएसई में पढ़ने वाले छात्रों के लिए सीबीएसई बोर्ड, दिल्ली की ओर से अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है।