आसानी चक्रवात में कहीं से बहकर आंध्रप्रदेश पहुंचा ‘सोने का रथ’, किसी दुसरे देश के होने की आशंका

आसानी चक्रवात के मद्देनजर मौसम विभाग ने कई इलाकों में भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट जारी किया है

इन दिनों चक्रवात असानी का असर देश के कई समुद्री इलाकों में देखने को मिल रहा है। चक्रवाती तूफान आसनी के ओडिशा तट पर पहुंचने के बाद इसके प्रभाव से आज से अगले तीन दिनों तक झारखंड और बिहार में वर्षा का पूर्वानुमान है। मौसम केंद्र के मुताबिक एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। जो बंगाल की खाड़ी में असर दिखा रहा है। इस बीच आंध्रप्रदेश के श्रीकाकुलम इलाके में तूफान की वजह से समुद्र में उठी लहरों के बीच एक सोने का रथ बह आया है। ये रथ कहां से बहकर आया इस बात की जानकारी अभी तक नहीं हुई है।
जानकारी के मुताबिक, ये सोने का रथ श्रीकाकुलम जिले के सुन्नापल्ली तट पर मिला है। इस रथ पर सोने की परत चढ़ी है। इसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि रथ समुद्र की लहरों के बीच बहता हुआ तट के करीब पहुंचा। इसे देखकर स्थानीय लोगों ने उसे समुद्र से बाहर निकाला। स्थानीय लोगों ने रथ को रस्सियों से बांधकर किनारे तक पहुंचाया। ऐसा माना जा रहा है कि ये रथ के म्यांमार, मलेशिया या थाइलैंड से बहकर यहां पहुंचा है। फिलहाल मामले की जानकारी इंटेलिजेंस और उच्च अधिकारियों को दे दिया गया है।
बता दें कि मौसम विभाग ने कई इलाकों में भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा है कि चक्रवात के 11 मई की दोपहर तक काकीनाड़-विशाखापत्तनम तटों के पास पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने का अनुमान है। चक्रवाती तूफान असानी से निपटने के लिए प्रभावित क्षेत्रों में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (NDRF) ने कुल 50 टीमों को तैनात किया है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें