कृषि क़ानूनों को लेकर किसानों ने फिर किया विरोध प्रदर्शन, कहीं ट्राफिक तो कहीं रेलवे सेवा हुआ प्रभावी

कृषि क़ानूनों को लेकर किसानों ने फिर किया विरोध प्रदर्शन, कहीं ट्राफिक तो कहीं रेलवे सेवा हुआ प्रभावी

अंबाला और फिरोजपुर डिवीजन में करीब 25 ट्रेनें प्रभावित हुई, दिल्ली में 20 से ज्यादा जगहों पर भारी ट्रैफिक जाम

कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों ने आज भारत भर में बंद का ऐलान किया है। किसान संगठनों की ओर से किए गए इस भारत बंद की घोषणा सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक होगी। हजारों किसान पहले ही दिल्ली की सीमाओं पर जमा हो चुके हैं। इससे अब दिल्ली, यूपी और आसपास के इलाकों में भारी ट्रैफिक जाम हो गया है।
सुबह से ही भारी भीड़ के कारण दिल्ली और गुरुग्राम की सीमा पर गाड़ियों की लंबी-लंबी लाइन देखने मिल रही है। किसानों के प्रदर्शन के कारण सभी सड़क बंद हो गई है। दिल्ली-गुरुग्राम ही नहीं बल्कि दिल्ली-नोएडा तथा दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर भी भारी जाम लग गया। DND पर सुबह से ही वाहनों की लंबी कतार देखी जा रही है।
किसानों की हड़ताल के कारण भारत में रेलवे ने 18 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया है। फिरोजपुर से लुधियाना, जालंधर, बठिंडा और अमृतसर के लिए पठानकोट-जालंधर की ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। इसके अलावा अमृतसर से फाजिल्का जाने वाली सभी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। उत्तर रेलवे ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली, अंबाला और फिरोजपुर डिवीजन में रेल परिचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ है, क्योंकि किसान रेल की पटरी पर बैठे हैं। दिल्ली में 20 से ज्यादा जगहों पर भारी ट्रैफिक जाम की खबर है। अंबाला और फिरोजपुर डिवीजन में करीब 25 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।
Tags: