शार्क मछली का चेहरा इंसान जैसा, खरीदने वालों की लगी कतार लेकिन बेच नहीं रहा मछुआरा!

(Photo Credit : Twitter/@Gidi_Traffic)

इंडोनेशिया की घटना, मछुआरे के जाल में फंसी गर्भवती शार्क के पेट से निकली ये अजीबो-गरीब नाक-नक्श वाली मछली, कई खरीदने को तैयार लेकिन मछुआरा बेचने के मुड़ में नहीं

दुनिया भर आए दिन हैरान करने वाली घटनाएं और बातें सामने आती रहती हैं। इनमे बच्चों के जन्म से जुड़ी कुछ घटनाएं भी चौंकाने वाली हैं। कुछ बच्चे इतने सुंदर होते हैं कि एक पल भी उनके चेहरे से नज़र नहीं हटती तो कुछ बच्चे दुर्भाग्य से किसी कमी के साथ पैदा होते हैं। हाल ही में इंडोनेशिया से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। यहाँ मिली एक मछली का चेहरा आदमी के चेहरे की तरह प्रतीत हुआ। सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर बहुत वायरल हो रही है।

इंडोनेशिया का मामला, अजीबो-गरीब मछली मिली

जानकारी के अनुसार एक मछुआरे ने समुद्र से शार्क के एक बच्चे को पकड़ा है, जिसका चेहरा कुछ हद तक इंसान जैसा प्रतीत होता है। यह घटना इंडोनेशिया की है। इस अजीब शार्क को पकड़ने वाले 48 वर्षीय मछुआरे अब्दुल्ला नूर ने दावा किया है कि पूर्वी नुसा तेंगारा प्रांत में रोटे नादो के पास पानी में एक शार्क का बच्चा पाया गया है। 


मछुआरा मछली बेचने के मुड़ में नहीं

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही ये तस्वीर देखकर आप जरूर चकित हो जाएंगे। मछुआरे अब्दुल्लाह ने बताया कि उनके जाल में गलती से एक प्रेग्नेंट शार्क फंस गई थी। घर आकर जब उन्होंने उसका पेट फाड़ा तो उसमें से 3 बच्चे निकले। उन बच्चों में से दो नॉर्मल थे, जबकि एक का चेहरा इंसानों जैसा था। इंसान की तरह दिखने वाले बेबी शार्क के चेहरे पर गोल-गोल 2 आंखें और होंठ हैं। शिशु शार्क को पकड़ने के बाद, नूर उसे घर ले आया। उनके पड़ोसी भी घर में इस नए खास और अनोखे मेहमान को देखकर उत्साहित हैं। नुर बताते हैं कि कई पड़ोसियों ने तो उस बच्चे को खरीदने की भी पेशकश की। हालांकि, उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया है। उन्होंने बताया कि कई लोग इसे खरीदना चाहते हैं, लेकिन मैं इसे रखूंगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नूर का कहना था कि शुरुआत में उसने एक बड़ी मछली पकड़ी, अगले दिन उसने शार्क के पेट से 3 छोटी मछलियाँ निकालीं। पेट में से निकली 3 में से 2 तो उसकी माँ की तरह थी जबकि एक का मानव बच्चे की तरह चेहरा था। नूर के घर पर लोगों की कतार लगी है जो शार्क देखना चाहते हैं। बहुत सारे लोग इसे खरीदना चाहते हैं, लेकिन वह इसे बेचने के बजाय इसे बचाने की इच्छा रखता है। उसे लगता है कि उसे इससे भी अच्छी किस्मत मिलेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें