रुसी हमले में अपने दोनों पैर गवांने वाली महिला का डांस का वीडियो आया सामने, दिल छू लेने वाली हैं ये दास्तां

रुसी हमले में अपने दोनों पैर गवांने वाली महिला का डांस का वीडियो आया सामने, दिल छू लेने वाली हैं ये दास्तां

27 मार्च को यूक्रेन के लुहान्स्क क्षेत्र में लिसिचांस्क में अपने घर जा रहा युगल रुसी हमले का शिकार, महिला ने गवाएं अपने पैर, पति ने दिया हौसला

एक बारूदी सुरंग विस्फोट में अपने दोनों पैर गंवाने वाली यूक्रेन की एक नर्स ने पहली बार अपने पति के साथ नृत्य करते हुए खुद का एक वीडियो साझा किया है। दिल को छू लेने वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। न्यूलीवेड्स ओक्साना बालंदिना और विक्टर वासिलीव ने यूक्रेन के लविवि में एक अस्पताल के वार्ड में शादी के बाद के अपने पहले नृत्य का एक वीडियो साझा किया है।
रिपोर्टों के अनुसार, 27 मार्च को, जब युगल यूक्रेन के लुहान्स्क क्षेत्र में लिसिचांस्क में अपने घर जा रहे थे, नर्स बालंदिना रूसी हमले के चपेट में आ गई। घटना में नर्स ने अपने दोनों पैर गवां दिए। बालंदिना कहती हैं "जब धमाका हुआ, तो मैं बस इतना कह सकती थी, हनी, देखो।" उसने मेरी तरफ देखा तो मैं जमीन पर उल्टे मुंह पड़ी थी। मेरे सिर में गंभीर चोट आई थी। मेरा दम घुट रहा था। उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। जबकि पीछे बैठे वासिलीव को सुरक्षित बचा लिया गया। पूरी घटना एक मिनट में हुई, बालंदिना ने कहा।
इस बारे में वासिलिव कहते हैं कि ओक्साना बहुत मजबूत है। इतने के बाद भी वह बेहोश नहीं हुई। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि क्या करूं। इसके बाद ओक्साना लेकर अस्पताल पहुंचा। एक महीने तक उसका इलाज चला। डॉक्टर्स ने बहुत कोशिश की। आखिर में डॉक्टर्स को उसके दोनों पैर और बाएं हाथ की चार उंगलियां काटनी पड़ीं। वासिलिव कहते हैं कि उन दिनों में से कई रोज एक अंधेरी जगह में बिताए। इस घटना के बाद जीने की आस छोड़ चुकी बालिंदना कहती हैं कि वो ऐसा जीवन नहीं जीना चाहती। वो आगे कहती है “मेरे दो बच्चे हैं। इनमें एक 7 साल का बेटा और 5 साल की बेटी है और मैं किसी के लिए बोझ नहीं बनना चाहती थी। बाद में वासिलिव ने मोटिवेट किया और मुझे भी समझ में आ गया। यह जीवन का अंत नहीं है। अगर भगवान ने मुझे जीवित छोड़ दिया तो यह मेरी किस्मत है। 
बता दें कि बालिंदाना के दोनों बच्चे मध्य यूक्रेन के पोल्टावा क्षेत्र में अपने दादा-दादी के साथ रह रहे हैं। शादी के बाद ये जोड़ा जर्मनी जाने की तैयारी में है जहां बालंदिना को कृत्रिम पैर लगाए जाने की उम्मीद है।