दंपत्ति ने मात्र 40 हजार में की शादी, बचाएं पैसों से खरीदा 3 बेडरूम वाला आलीशान मकान

दंपत्ति ने मात्र 40 हजार में की शादी, बचाएं पैसों से खरीदा 3 बेडरूम वाला आलीशान मकान

शादी में मात्र 3 मेहमान आमंत्रित, दुल्हन ने पहना मात्र 2000 का जोड़ा

सभी का सपना होता है उसका खुद का घर हो, जिसमें वह अपने परिवार के साथ सुख से रहे। हालांकि आज के महंगाई के इस युग में हर किसी का यह सपना आसानी से पूरा नहीं हो पाता। ऐसे में लोग अलग-अलग स्त्रोत से बचत करने में लग जाते है। 
कुछ ऐसा ही किया ब्रिटन के इस दंपत्ति ने, जब उन्होंने अपने सपनों के घर को खरीदने के लिए अपनी शादी के बजट में ही कटौती कर दी। अब आप बोलोगे की इस में ऐसी तो क्या बड़ी बात है। पर सबसे महत्वपूर्ण बात यह है की इस दंपत्ति ने अपनी शादी के बजट में लगभग 99 प्रतिशत की कटौती कर ली और बचे हुये पैसो से एक 3 BHK का आलीशान मकान खरीद लिया। 
मात्र 40 हजार में कर ली शादी
रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटन में रहने वाले बेथ बेट्स और जेक ने अपना घर खरीदने के लिए पैसे बचाने का निर्णय लिया। इसके चलते उन्होंने अपनी शादी में भी कम खर्च करने का निर्णय लिया। आम तौर पर जहां ब्रिटन में किसी शादी का खर्च लगभग 30 से 35 लाख तक हो जाता है, वैसे में इस कपल ने अपनी शादी मात्र 40 हजार में कर ली। बचे हुये पैसों से उन्होंने अपने लिए एक आलीशान 3 BHK का घर खरीद लिया। 
मात्र 3 मेहमानों को दिया आमंत्रण
कपल ने शादी में मात्र 3 मेहमानों को बुलाया था, इसके अलावा फोटोग्राफी करने के लिए एक-दो जन अलग से थे। मीडिया से बात करते हुये बेथ ने बताया कि परिवार के लोग शादी की अलग-अलग रस्में करने के लिए कह रहे थे, इसके अलावा दोस्तों ने शादी में शराब का आयोजन करने भी कहा। पर हमने सब कुछ अपने इच्छा से करने का निर्णय किया। 
मात्र 40 हजार में शादी हो जाने के कारण बेथ और जेक के रिश्तेदार काफी आश्चर्यचकित रह गए थे। पर उनके इस निर्णय से उनके माता-पिता काफी खुश थे। सबसे महत्व की बात तो यह है यदि शादी में दुल्हन यदि पार्लर में तैयार होकर आती है तो उसका ही खर्च लगभग 20 से 25 हजार जितना हो जाता है। जबकि अपनी शादी में दुल्हन ने मात्र 2000 का ड्रेस पहन लिया था। 
Tags: 0