लापरवाह महिला अपने दो बच्चों समेत प्लेटफोर्म पर चालू ट्रेन से कूदी!

उज्जैन स्टेशन की घटना, गलत ट्रेन में चढ़ गई थी, पति ने खूब डांटा!

एक महिला की लापरवाही के चलते उज्जैन रेलवे स्टेशन पर एक हादसा होते-होते टल गया। मामला ऐसा था कि एक महिला ट्रेन में अपने बच्चों के साथ सवार हो गई और जैसे ही गाड़ी धीमी गति से रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी तभी महिला ने पहले अपने दो बच्चों को ट्रेन से बाहर फेंका और फिर खुद भी कुद पडी। हालांकि स्टेशन पर एक कॉन्स्टेबल तैनात था और उसने पहले दोनों बच्चों को सुरक्षित किया और फिर ट्रेन से कूदी महिला ट्रेन के नीचे ना चली जाए इसके लिए त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए उसे भी खींच कर सुरक्षित प्लेटफार्म पर लाया।
जानकारी के अनुसार दरअसल महिला गलती से गलत ट्रेन में चढ़ गई थी। बाद में जब उसे पता चला कि वह गलत ट्रेन में है तो उसने आव देखा ना ताव और चलती हुई ट्रेन से बच्चों समेत कूद पड़ी। सौभाग्य से मामले में जनहानि नहीं हुई। यह घटना शनिवार शाम 6:30 बजे की है। प्लेटफार्म नंबर चार पर घटित घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला को सीहोर जाना था और वह गलती से प्लेटफार्म नंबर चार पर आ गई थी जबकि उसकी ट्रेन प्लेटफार्म नंबर एक से रवाना होने वाली थी। उसका पति टिकट लेने गया हुआ था और ट्रेन के आने पर वह बच्चों के साथ उतावले ट्रेन में चढ़ गई।
उसके दो बच्चे 4 वर्षीय और 6 वर्षीय पुत्र इस घटना में बाल-बाल बच गए। महिला का भी नसीब अच्छा था जो जीआरपी कॉन्स्टेबल महेश कुशवाहा ठीक उसी जगह पर मौजूद था जहां यह घटना घटी और उसने समय रहते महिला को खींचकर सुरक्षित प्लेटफार्म पर खींच लिया। महिला के साथ उसका सामान भी था जो साथी यात्री ने फिर चालू ट्रेन से बाहर फेंका। घटना के कुछ देर बाद जब पति लौटा तो उसे पूरे मामले की जानकारी हुई तो उसने अपनी पत्नी को खूब डांटा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें