शिवांश केस में हुआ बड़ा खुलासा; प्रेमिका ने साथ रहने की जिद की तो सचिन ने कर दी थी गला दबाकर हत्या

शिवांश केस में हुआ बड़ा खुलासा; प्रेमिका ने साथ रहने की जिद की तो सचिन ने कर दी थी गला दबाकर हत्या

प्रेमिका की हत्या करने के बाद बेटे को लेकर गांधीनगर आ गया था सचिन, गौशाला पर छोड़कर गाँव यूपी भाग जाने का था प्लान

दो दिन पहले ही गांधीनगर के पेथापुर के स्वामीनारायण गौशाला के पास से रात को एक मासूम बालक मिल आया था। 8 अक्तूबर को जैसे ही पुलिस को इस बारे में पता चला पुलिस ने उसके माता-पिता को ढूँढना शुरू कर दिया था। पुलिस की जांच में बच्चे का नाम शिवांश सामने आया था और उसके पिता गांधीनगर के सेक्टर 26 में रहते होने की बात सामने आई थी। बच्चे के पिता की पहचान सचिन दीक्षित के तौर पर की गई थी। सचिन को पकड़ कर पुलिस ने कड़े तौर पर उसकी पूछताछ की। जिसमें चौंका देने वाला खुलासा हुआ है। 
पूछताछ में सामने आई जानकारी के अनुसार शिवांश, सचिन और मेहँदी नामक युवती की संतान है। सचिन पहले से शादीशुदा था और इसके बाद भी उसने बाहर अफेयर चलाया था। जिससे भी उसे एक बालक था। इस दौरान जब शिवांश की माता ने सचिन के साथ रहने की जिद पकड़ी तो सचिन ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी थी और लाश को बैग में पैक कर रसोई में रख दिया था।  
गृहमंत्री प्रेस कोन्फ्रेंस में एक बारे में जानकारी देने के बाद आज सुबह सचिन को पकड़ कर गांधी नगर लाया गया था। सचिन की मानसिक हालत सही ना होने के कारण पहले तो पुलिस ने उसे अपने विश्वास में लिया था, फिर उस से सारी बातें उगलवाई थी। जिसमें कई सच्चा सामने आई थी। सचिन ने बताया की वह हीना नाम की लड़की के साथ प्रेम में था। अहमदाबाद में जिस शो-रूम में हीना काम करती थी, वहीं उसकी मुलाक़ात सचिन से हुई थी। दोनों एक-दूसरे के साथ अहमदाबाद में ही रहने लगे थे। 6 महीने के बाद दोनों अलग हो गए। हालांकि इसके बाद फिर से दोनों में सुलह हो गई और दोनों साथ रहने लगे।  
(Photo Credit : divyabhskar.co.in)
इस दौरान दोनों को शिवांश नामक पुत्र हुआ, जिसे लेकर वह सभी मेहँदी, शिवांश और सचिन वडोदरा में रहने लगे थे। वडोदरा में रहने के बाद सचिन सप्ताह के पाँच दिन मेहँदी और शिवांश के साथ रहता था। जबकि शनिवार और रविवार गांधीनगर में रहने वाले अपने मूल माता-पिता और पत्नी के साथ रहने आ जाता था। कुछ दिन पहले जब सचिन उसके घर वापिस जाने लगा तो मेहँदी ने उसके जाने का विरोध किया, जिससे क्रोधित होकर सचिन ने उसका गला दबाकर ह्त्या कर दी और उसकी लाश को एक बैग में पैक कर रसोई में छिपा दिया। 
आए दिन सचिन गौशाला आता रहता था, इसलिए उसने अपने पुत्र को भी वही छोड़कर अपने गाँव यूपी जाने का निश्चय किया। पर जब वह शिवांश को छोड़कर वापिस जा रहा था, तभी पुलिस ने उस कोटा से पकड़ लिया था। सचिन को पकड़ने के लिए पुलिस ने सैंकड़ों सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को जांचा था और पुलिस की कई टीम बनाकर उसे ढूँढने के लिए भेजा था। कोटा से पकड़कर लाने के बाद आज सुबह सचिन को गांधीनगर लाया गया था। जहां उसकी पूछताछ हुई थी।