थाईलैंड : इसीलिए जरुरी है बड़े-बुजुर्गों की बात मानना, जल्दबाजी में कबाब खा रही मॉडल की दम घुटने से हुई मौत

थाईलैंड : इसीलिए जरुरी है बड़े-बुजुर्गों की बात मानना, जल्दबाजी में कबाब खा रही मॉडल की दम घुटने से हुई मौत

दो माह तक जीवन रक्षक उपकरणों के सहारे मौत से संघर्ष करने के बाद थाईलैंड की मॉडल और सोशल मीडिया स्टार अरिसारा कारबदेचो ने आखिरकार दम तोड़ दिया

घर के बड़े-बुजुर्ग कहते है कि खाना एकदम आराम से खाना चाहिए। खाना खाते समय जल्दबाजी या हड़बड़ी नहीं करनी चाहिए। ऐसा करना न सिर्फ सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है बल्कि कभी कभी जान के लाले पड़ सकते है। ऐसा ही कुछ हुआ है थाईलैंड में, जहां एक जल्दबाजी में खाने के चक्कर में मॉडल की मौत हो गई। 27 साल की एक मॉडल ने कबाब व चावल खाने में जल्दबाजी की और इसी दौरान दम घुटने से उसकी मौत हो गई। 
आपको बता दें कि दो माह तक जीवन रक्षक उपकरणों के सहारे मौत से संघर्ष करने के बाद थाईलैंड की मॉडल और सोशल मीडिया स्टार अरिसारा कारबदेचो ने आखिरकार दम तोड़ दिया। उसके परिजनों व मित्रों ने मॉडल की मौत की पुष्टि की है। सिरिकंडा चैबुरुत ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि अरिसारा को जानने वाले सभी लोग व्यथित हैं। 
मृतक मॉडल अरिसारा एलिस के नाम से भी जानी जाती थी और उसके इंस्टाग्राम पर उसके 15 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं। उसने इंस्टाग्राम पर अपने फोटो साझा कर लोकप्रियता पाई थी। करीब दो माह पहले ये मॉडल हड़बड़ी में कबाब खा रही थी। इसी दौरान कबाब के मांस का एक टुकड़ा उसके गले में फंस गया, जिससे उसका दम घुटने लगा। इसके बाद उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। दो महीने के संघर्ष के बाद महिला की मौत हो गई। इस बारे में डॉक्टरों का कहना है कि जब एलिस को जब अस्पताल लाया गया तब उसके मस्तिष्ट में प्राणवायु नहीं पहुंची और ब्रेन डेड हो गई। अगर उसे मात्र 9 मिनट पहले ले आया गया होता तो शायद बात कुछ और होती। अरिसारा ने मार्च में अपने साथ हुई दुखद घटना के कुछ दिनों पूर्व ही इंस्टाग्राम पर अपनी अंतिम पोस्ट की थी। उसे क्या पता था कि इसी पोस्ट पर उसके चाहने वाले उसे श्रद्धांजलि देते नजर आएंगे।
Tags: Thailand