कपड़ा व्यापारियों को आश्वासन, 'जीएसटी 5% ही रहेगी, चिंता न करें!'

कपड़ा व्यापारियों को आश्वासन, 'जीएसटी 5% ही रहेगी, चिंता न करें!'

बजट पर चर्चा के लिए आयोजित सत्र में लोगों को दी उद्यमियों को दी सांत्वना

पिछले काफी समय से कपड़ा व्यापारियों को जीएसटी की चिंता सता रही है। ऐसे में शहर भाजपा कार्यालय पर आयोजित हुए एक नागरिक सम्मेलन में सांसद तथा भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल ने नागरिकों तथा उद्यमियों को संबोधित करते हुए बताया कि कपड़े पर जीएसटी को लेकर किसी को डरने की जरूरत नहीं है। टेक्सटाइल्स पर जीएसटी 5 प्रतिशत ही रहेगी।
शहर भाजपा द्वारा 1 फरवरी को पेश किए बजट पर चर्चा के लिए यह सत्र आयोजित किया गया था। जिसमें सीआर पाटिल ने उद्यमियों को संबोधित करते हुए बताया कि बजट में डायमंड इंडस्ट्री को लेकर तो घोषणा तो हुई है, लेकिन टेक्सटाइल इंडस्ट्री के लिए कोई खास घोषणा नहीं है। क्योंकि टेक्सटाइल इंडस्ट्री को जो चाहिए वह उसे पहले ही दे दिया गया था। 
प्रतिकात्मक तस्वीर

सीआर पाटिल ने बताया कि कई लोगों को यह डर लग रहा है कि टेक्सटाइल पर जीएसटी दर 12 प्रतिशत हो जाएगा। ऐसे लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले ही टेक्सटाइल क्षेत्र में 12 प्रतिशत जीएसटी लागू किए जाने का ऐलान किया गया था। जिसका व्यापारियों द्वारा कड़ा विरोध किया गया। व्यापारियों के कड़े विरोध के चलते टेक्सटाइल पर लगाया हुआ 12 प्रतिशत जीएसटी का निर्णय वापिस ले लिया गया था। हालांकि कुछ महीनों के बाद अब जब वित्तीय बजट पेश हुआ है तो लोगों में फिर से टेक्सटाइल पर जीएसटी 12 प्रतिशत हो जाने का डर जाहिर किया था।