मणिपुर में हुआ आतंकी हमला, कर्नल और उनके परिवार सहित सात लोगों की हुई मौत

मणिपुर में हुआ आतंकी हमला, कर्नल और उनके परिवार सहित सात लोगों की हुई मौत

इंफाल, 13 नवंबर (आईएएनएस)| मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में शनिवार को अज्ञात उग्रवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए भीषण हमले में असम राइफल्स के एक कर्नल, उनके परिवार के सदस्य और तीन जवान शहीद हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, कर्नल के वाहन के चालक को भी गोली मार दी गई, जिससे मरने वालों की संख्या सात हो गई।
पुलिस ने कहा कि यह घटना सेहकेन गांव के पास हुई, जब भारी हथियारों से लैस उग्रवादियों ने असम राइफल्स के कर्नल के काफिले पर गोलीबारी की, जिसमें उनकी पत्नी, उनके बेटे और त्वरित प्रतिक्रिया दल के तीन जवानों की मौके पर ही मौत हो गई। आतंकवादियों ने काफिले पर हमला उस समय किया जब असम राइफल्स की 46वीं बटालियन के कर्नल म्यांमार की सीमा से लगे चुराचांदपुर में एक नागरिक कार्रवाई कार्यक्रम की निगरानी करने जा रहे थे।
अभी तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस और सुरक्षा बलों ने आतंकियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। मणिपुर में 40 से अधिक गैरकानूनी विद्रोही समूह हैं। 
मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने आतंकवादी हमले की निंदा की और कहा कि इस तरह की कायराना हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोषियों को तदनुसार दंडित किया जाएगा। यह एक अमानवीय आतंकवादी हमला है। समग्र हमला आतंकवादी संगठन जिसे पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) में द्वारा किए गए होने की आशंका है। इसे भारत सरकार द्वारा आतंकवादी संगठन घोषित किया गया है। मणिपुर में, समूह ने अतीत में भारतीय सुरक्षा बलों पर कपटपूर्ण हमले किए हैं। इसे बिस्वेसर सिंह ने बनाया था। यह आतंकी संगठन स्वतंत्र मणिपुर की मांग कर रहा है। हमले में उसका हाथ होने का भी अंदेशा है। 

Tags: Manipur