आतंकवाद : इस्लामिक स्टेट ने की क्रूरता की सभी हदें पार, पादरी का सर कलम कर पत्नी को सौंपा

आतंकवाद : इस्लामिक स्टेट ने की क्रूरता की सभी हदें पार, पादरी का सर कलम कर पत्नी को सौंपा

अफ़्रीकी देश मोजाम्बिक के डेलगाडो राज्य में हुई है ये घटना

आतंकवादी संगठन ISIS ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी हैं । इससे जुड़े आतंकवादियों ने अफ्रीकी देश मोजाम्बिक में एक ईसाई पादरी का सिर कलम कर उसकी हत्या कर दी। इतना ही नहीं उसके कटे हुए सिर को उसकी पत्नी को सौंप दिया, ताकि वह अधिकारियों को दिखा सके। 
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह हत्या देश के गैस समृद्ध उत्तरी प्रांत काबो डेलगाडो में हुई। पूरी घटना तब सामने आई जब मोजाम्बिक के डेलगाडो राज्य में एक पादरी की पत्नी ने अपने पति के कटे हुए सिर के साथ पुलिस से संपर्क किया। दरअसल पिछले बुधवार को पादरी की विधवा अपने पति के सिर वाली एक बोरी जिला पुलिस मुख्यालय लेकर पहुंची थी। इसे देखकर अधिकारी हैरान रह गए थे। महिला ने अधिकारियों को बताया कि आतंकियों ने उसके पति का सिर काटने से पहले उसका खेत से अपहरण कर लिया था। महिला ने पुलिस को बताया कि इस्लामिक स्टेट से जुड़े संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा अपने पति की हत्या के बारे में अधिकारियों को सूचित करने का आदेश दिया गया। इन आतंकवादियों ने पादरी को खेत में पकड़ लिया था।
गौरतलब है कि इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकवादी 2017 से डेलगाडो प्रांत में हमले कर रहे हैं, जिसमें 3,000 से अधिक लोग मारे गए हैं और 800,000 को पलायन करने के लिए मजबूर किया गया है। इस साल की शुरुआत में हुए हमलों में दर्जनों लोग मारे गए हैं। मोजाम्बिक के राष्ट्रपति का कहना है कि पिछले कुछ वर्षों में आतंकवाद पर अंकुश लगाने में सफलता मिली है। 2020 में 160 और 2021 में 52 आतंकवादी हमले हुए हैं। यह पड़ोसी देशों के साथ सैन्य सहयोग से संभव हुआ है। इस बीच, 245 आतंकवादियों को पकड़ लिया गया है और 200 मारे गए हैं।