टेनिस : जब मैच के दौरान खिलाड़ी के रैकेट से घायल हुआ एक छोटा बच्चा, फिर हुआ ये...!

फ्रेंच ओपन कोर्ट में रोमानियाई खिलाड़ी ने अपने रैकेट से मैच देखने आए एक बच्चे को घायल कर दिया

खेल के मैदान पर खिलाड़ियों को गुस्सा आ जाना बेहद आम बात है। ऐसा अक्सर आपने देखा होगा। टेनिस कोर्ट पर भी हम आये दिन ऐसी घटनाओं के बारे में सुनते हैं। ऐसा ही कुछ फ्रेंच ओपन कोर्ट में देखने को मिला, जहाँ रोमानिया की बेगू और रूस की एलेक्जेंड्रोवा के बीच महिला एकल का मुकाबला चल रहा था। इस मैच के तीसरे सेट के दूसरे दौर में जो हुआ वो शायद नहीं होना चाहिए था। रोमानियाई खिलाड़ी ने अपने रैकेट से मैच देखने आए एक बच्चे को घायल कर दिया।
आपको बता दें कि दुनिया की 63वीं रैंकिंग की खिलाड़ी बेगू ने ऐसा जानबूझकर नहीं बल्कि गुस्से में किया। उनके इस हरकत ने दर्शकों की लाइन में छोटे बच्चे को डरा दिया। हालांकि अपनी गलती का अहसास होने के बाद बेगू ने बच्चे से माफी मांगी। दरअसल रूस की टेनिस स्टार के खिलाफ तीसरे सेट में ब्रेक प्वाइंट गंवाने के बाद बेगू थोड़ी गुस्से में आ गई थीं। गुस्से में अपना रैकेट कोर्ट पर फेंक दिया। लेकिन यह उछलकर दर्शकों के बीच बैठे एक छोटे बच्चे के सिर से टकरा गई। इस घटना के बाद रोमानियाई खिलाड़ी ने माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि उनका ऐसा कोई इरादा नहीं था। उन्होंने कहा। मुझे नहीं पता था इतना उछल-उछल कर दर्शकों तक पहुंचेगी। बेगू ने कहा, "मैंने अपने करियर में कभी भी ऐसा कुछ नहीं किया है।"
मैच की बात करें तो यह मैच रोमानियाई खिलाड़ी बेगू ने जीता। उन्होंने रूस की 30वीं वरीयता प्राप्त अलेक्जेंड्रोवा को 6-7 (3) 6-3 6-4 से हराया। इस जीत के बाद अब बेगू तीसरे चरण में पहुंच गई हैं। उनका अगला मैच फ्रेंच ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री लिओलिया जिन-जिन के खिलाफ होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें