तेलंगाना : इस नेता पर लगा 'गधा' चोरी का आरोप

तेलंगाना : इस नेता पर लगा 'गधा' चोरी का आरोप

पुलिस ने किया गिरफ्तार, नेता ने केसीआर विरोधी एक छोटे से विरोध प्रदर्शन में किया था गधे का इस्तेमाल

नेताओं पर तरह तरह आरोप लगते रहे है। कुछ नेताओं पर बहुत गंभीर आरोप होते है पर क्या आपने किसी नेता पर गधा चोरी का आरोप सुना है? सुनने में भले अजीब लगे पर तेलंगाना के करीमनगर में एक गधा चोरी करने के आरोप में कांग्रेस के एक नेता को गिरफ्तार किया गया है। इस बात की पुष्टि पुलिस ने की। हैरानी की बात ये है कि जिस नेता पर गधे को चुराने का आरोप लगाया गया है जिसके सहारे उसी नेता ने हाल ही में केसीआर विरोधी एक छोटे से विरोध प्रदर्शन में किया था। करीमनगर में सातवाहन विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन के बाद वेंकट बालमूर को गिरफ्तार किया गया था। वह और अन्य आरोपी राज्य में सरकारी नौकरियों की कमी का विरोध कर रहे थे और उन्होंने गधे पर केसीआर की तस्वीर लगा दी थी।
जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के जन्मदिन पर तेलंगाना एनएसयूआई के अध्यक्ष वेंकट बालमूर ने एक गधे के साथ विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद गधे की चोरी के आरोप में नेता को पुलिस हिरासत में ले लिया। इस कांग्रेस नेता के साथ साथ अन्य छः  लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है लेकिन वे फरार हैं।
पुलिस के अनुसार, जम्मीकुंटा निवासी तंगुटूरी राजकुमार ने कांग्रेसी नेता समेत सात लोगों के खिलाफ उनके गधे की चोरी का आरोप लगाते हुए उन पर गैरकानूनी रूप से इकट्ठा होने, दंगा भड़काने, चोरी करने और जानवरों के प्रति क्रूरता दिखाने के इरादे से उकसाने का मामला दर्ज किया गया। इस प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 143, 153, 504, 379 के साथ 149, आईटी अधिनियम की धारा 67 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 की धारा 11 के तहत दर्ज की गई। वहीं कांग्रेस नेताओं ने इस गिरफ्तारी को गलत बताया है।
Tags: Telangana