टीम इंडिया के जबरा फैन को किया गया हेड़ीग्ले ग्राउंड से बैन

टीम इंडिया के जबरा फैन को किया गया हेड़ीग्ले ग्राउंड से बैन

यॉर्कशायर काउंटी द्वारा की गई पुष्टि

यूट्यूबर डेनियल जारवीस उर्फ जार्वो69 भारत और इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट मैच की सीरीज में काफी चर्चा का केंद्र बने हुये है। लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट और हेड़ीग्ले में चल रहे तीसरे टेस्ट के दौरान जार्वो ने मैदान की सुरक्षा को तोड़ ग्राउंड में प्रवेश किया था। जिसके चलते जार्वो69 पर अब हेड़ीग्ले ग्राउंड से आजीवन बैन कर दिया गया है। जार्वो को सुरक्षा भंग करने के आरोप सर बैन किया गया है, इस बात की पुष्टि इंग्लिश काउंटी यॉर्कशावर द्वारा की गई। 
जार्वो ने लॉर्ड्स टेस्ट से सुर्खियां बटौरी थी, जब वह भारत की फील्डिंग के दौरान मैदान में उतर आए और भारत के लिए फील्डिंग का प्रबंधन करने लगे। इस दौरान सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें बाहर निकाला, जिसके बाद उन्होंने एक वीडियो जारी कर खुद को भारत की तरफ से खेलने वाला पहला श्वेत खिलाड़ी बताया। हालांकि जार्वो यही नहीं रुके, तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भी जब रोहित शर्मा के आउट होने के बाद वह मैदान में भारत के नंबर चार खिलाड़ी के तौर पर खेलने आ गए। इस बारे में यॉर्कशायर काउंटी के प्रवक्ता ने कहा कि हाँ उन्हें आजीवन मैदान में प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके अलावा उनके ऊपर जुर्माना भी लगाया जाएगा। 
उल्लेखनीय है कि कोरोना के कारण जहां सभी खिलाड़ी बायोबबल का सख्त तौर पर पालन कर रहे है, ऐसे में इस तरह की सिक्यूरिटी भंग की घटना काफी खतरनाक साबित हो सकती है। हालांकि जार्वो के मैदान में आने के कारण पूरे मैदान में हंसी का माहौल भी छा गया था। दूसरे टेस्ट के दौरान तो जाडेजा और सिराज बड़ी मुश्किल से रोक पाये थे।

Tags: