तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो ने की पत्रकारों की सराहना, पत्रकारों के साहस को किया सलाम

13 सालों के अपने सफर में 3100 से भी अधिक एपिसोड्स आ चुके है शो के

मुंबई, जून १५: नीला फिल्म प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड प्रस्तुत तारक मेहता का उल्टा चश्माने अपनी  कहानी द्वारा एक जागरूक समाज में पत्रकारों और पत्रकारिता का कितना महत्व है इस बात पर रौशनी डाली है। शो में पत्रकार पोपटलाल अपने पेशे में दृढ़ विश्वास रखनेवाला एक ईमानदार व्यक्ति है| जब उन्हें कोवीड के उपचार में लगने वाली दवाइयाँ और उपकरणों के कालाबाज़ारी और मिलावट की खबर मिलती है तो वह तुरंत इस मामले की जांच करने का फैसला करते है। यह जानने के बावजूद कि इस तरह के आपराधिक कृत्यों में शामिल होनेवाले लोग खतरनाक हैं, वह अपराधियों को बेनकाब करने के लिए एक स्टिंग ऑपरेशन करने का फैसला करते है।
तारक मेहता का उल्टा चश्मा अपने कॉमेडी को बेक़रार रख्ते हुए यह भी दर्शाता है कि कैसे एक ईमानदार पत्रकार सच्चाई की खोज के लिए अपनी जान भी दाव पर लगा सकता है| यह शो ऐसे पत्रकारों को सलाम करता है जो इस तरह का साहस दिखाते हैं और नागरिकों और राष्ट्र के हित में काम करते हुए अपना जीवन समर्पित करते हैं। 
तारक मेहता का उल्टा चश्मा दुनिया के सबसे लंबे चलने वाला डेली कॉमेडी शो है और शो के अधिकांश पात्र भारत और कई अन्य देशों में लोकप्रिय है| २००८ से प्रसारित यह शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा अपने 13 वें वर्ष में है और इस शो के 3100 से अधिक एपिसोड्स हुए है| यह एकमात्र भारतीय शो है, जो लाइव एक्शन, एनीमेशन और दो अलग-अलग क्षेत्रीय भाषाओं - तेलुगु और मराठी में चल रहा है|

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें