तापी : खेत में काम कर रहे किसान की करंट लगने से हुई मौत

तापी : खेत में काम कर रहे किसान की करंट लगने से हुई मौत

तापी जिले के डोलवान तालुका के पलासिया गांव में एक किसान की करंट लगने से मौत हो गई । किसान अपने खेत में काम कर रहा था तभी पानी देने के लिए मोटर चालू करते समय तार में अचानक करंट लगने से उसकी मौत हो गयी। घटना के बाद उनके परिवार में मातम छाया था।
पुलिस सूत्रों के अनुसार, अंबुभाई परसोतम भाई गामित (उम्र 39) अपने परिवार के साथ डोलवान तालुका के पलासिया गांव के बीच में रहते थे और खेती-बाड़ी करके अपना जीवन यापन करते थे। अंबु भाई गामित आज दोपहर करीब 12 बजे अपने खेत में धान लगाने के लिए कीचड़ में पानी डालने के लिए अपने खेत में गए और उस समय उनकी पत्नी अनुसूया बेन भी उनके साथ काम कर रही थीं।
जैसे ही अंबुभाई मोटर चालू करने गये, मोटर का केबल तार नीचे गिर गया। तार को हाथ से उठाकर उपर रखने की कोशिश के दौरान उसमें विद्युत धारा आ गई और इससे अंबुभाई को बिजली का तेज झटका लगा। पत्नी अनुसूया भी पति को बचाने के लिए आ गई और उसे भी करंट लग गया। खेत के पास मौके पर पहुंचे मजदूरों ने उसे बचाने की कोशिश की और 108 को इलाज के लिए गदत गांव ले जाया गया लेकिन अंबु भाई की मौत हो गई।  हालांकि पत्नी अनुसूया को लोगों ने बचा लिया था। डोलवान पुलिस ने दुर्घटनावश मौत दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।
Tags: Tapi