तमिलनाडु : टेबल टेनिस खिलाड़ी की सड़क दुर्घटना में हुई मौत

रविवार को गुवाहाटी से शिलांग जाते समय टैक्सी से यात्रा करते समय हुई मौत

रविवार को गुवाहाटी से शिलांग जा रहे तमिलनाडु के 18 वर्षीय टेबल टेनिस खिलाड़ी विश्व दीनदयाल की टैक्सी से यात्रा करते समय सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (टीटीएफआई) ने एक बयान जारी कर युवा खिलाड़ी की दुर्भाग्यपूर्ण मौत की पुष्टि की है। वह आज से शुरू हो रही 83वीं सीनियर राष्ट्रीय और अंतर-राज्यीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए तीन अन्य साथियों के साथ गुवाहाटी से शिलांग जा रहे थे। सड़क दुर्घटना में दुनिया के साथ यात्रा कर रहे रमेश संतोष कुमार, अविनाश प्रसन्नाजी श्रीनिवासन और किशोर कुमार भी गंभीर रूप से घायल हो गए। उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि उनकी हालत स्थिर है।
टीटीएफआई ने एक बयान में कहा कि उमली चेकपोस्ट के खड्ड में गिरने के बाद विपरीत दिशा से आ रहा एक 12 पहियों वाला ट्रेलर टैक्सी से टकरा गया और शांगबांग्ला में सड़क के डिवाइडर से जा टकराया। टैक्सी चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दुनिया को उत्तर पूर्वी इंदिरा गांधी क्षेत्रीय स्वास्थ्य और चिकित्सा विज्ञान संस्थान लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सीनियर नेशनल और इंटर स्टेट टेबल टेनिस चैंपियनशिप के आयोजकों ने मेघालय सरकार की मदद से विश्वा और उनके तीन साथियों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।
विश्व दीनदयाल भारत के एक नवोदित टेबल टेनिस खिलाड़ी थे। इतनी कम उम्र में उनके नाम कई राष्ट्रीय रैंकिंग खिताब और अंतरराष्ट्रीय पदक दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कैडेट और सब-जूनियर श्रेणियों में कई राष्ट्रीय खिताब भी जीते। होनहार खिलाड़ी 27 अप्रैल से ऑस्ट्रिया के लिंज़ में शुरू होने वाली डब्ल्यूटीटी यूथ कंटेंडर चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करना था। विश्व ने अन्ना नगर के कृष्णास्वामी टीटी क्लब में प्रशिक्षण लिया। उन्हें रामनाथ प्रसाद और जय प्रभु राम ने प्रशिक्षित किया था। भारत के स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंत शरथ कमल भी विश्व दीनदयालन की प्रतिभा के प्रशंसक थे और उन्होंने उनकी प्रशंसा की है। शरथ कमल ने दुनिया को बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी बताया। इतनी कम उम्र में विश्व दीनदयालन का निधन भारतीय खेलों के लिए एक बड़ा झटका है।
Tags: Tamilnadu