तमिलनाडु : ऑनलाइन जुए की लत ने बर्बाद की महिला की जिंदगी, की आत्महत्या

तमिलनाडु : ऑनलाइन जुए की लत ने बर्बाद की महिला की जिंदगी, की आत्महत्या

ऑनलाइन जुएं में गवाएं लाखों रुपये और गहने, डिप्रेशन में आकर उठाया खौफनाक कदम

आज के आधुनिक युग में जहां लगभग सारे काम ऑनलाइन हो सकते है वहीं अब तक जुआ ऑनलाइन भी खेला जा सकता है। कई ऑनलाइन जुआ वेबसाइटें अपने विज्ञापनों से लोगों को आकर्षित करती हैं। यही कारण है कि इतने सारे लोग ऑनलाइन जुआ खेलने के लिए प्रेरित होते हैं। ये विज्ञापन इतने लुभावने होते है कि इसे देखकर लोग सोचते हैं कि घर बैठे पैसे कमाने का यह सबसे आसान तरीका है, लेकिन इस चक्कर में लोग अपनी जमा पूंजी भी गवां देते है। ऐसा ही एक मामला चेन्नई से सामने आया है जिसमें एक महिला ने ऑनलाइन जुआ खेलते हुए अपने लाखों गवां दिए और इसके बाद खुदकुशी कर ली।
जानकारी के अनुसार, चेन्नई की मनाली न्यू टाउन में रहने वाली 29 वर्षीय भवानी ने मैथ्स में बीएससी किया।  साल 2016 में उन्होंने शादी कर ली। शादी के बाद उनके 2 बच्चे हैं। भवानी के पति बकियाराज एक निजी कंपनी में काम करते हैं। भवानी ने कंदाचवाड़ी में एक हेल्थ केयर कंपनी के लिए भी काम किया।  पुलिस के मुताबिक, भवानी ने कोरोना में लॉकडाउन के दौरान जुआ खेलना शुरू किया था।  शुरू में उन्होंने थोड़े से पैसे लगाकर लाभ कमाया जिससे उन्हें जुए की लत लग गई। इसके जरिए कमाई होता देख भवानी ने ऑनलाइन रमी में ज्यादा पैसा लगाने लगी। धीरे-धीरे करके वो गेम में हारती गई और लाखों रुपए हार गई। परिवार और रिश्तेदारों के मना करने पर भी दिन मोटी रकम जीतने की उम्मीद में वो चोरी छिपे ऑनलाइन रमी खेलती रही। उसे उम्मीद थी कि एक जीतेगी।
पुलिस ने जो जानकारी दी उसके मुताबिक भवानी ने कुछ महीने पहले अपनी 20 सॉवरेन गोल्ड जूलरी भी हार गई। इसे वापस लाने के लिए उसने अपनी दो बहनों से डेढ़-डेढ़ लाख रुपये उधार लिया पर इसे भी  दांव पर लगा कर हार गई। धीरे धीरे कर्ज का बोझ बढ़ने पर वह डिप्रेशन में रहने लगी। चार दिन पहले उसने अपनी एक बहन को बताया था कि ऑनलाइन रमी में वह सारे पैसे हार चुकी है। रविवार की रात उसने परिवार के लिए खाना बनाया. फिर करीब साढ़े आठ बजे नहाने की बात कहकर बाथरूम में चली गई। जब वह काफी देर तक बाहर नहीं आई तो परिवारवालों ने दरवाजा तोड़ा, देखा अंदर वह फांसी पर लटकी हुई थी।
Tags: Tamilnadu