टी20 विश्वकप : अगर हार्दिक का फॉर्म रहा बरकार तो अकेले ही भारत को बना देंगे विजेता

टी20 विश्वकप : अगर हार्दिक का फॉर्म रहा बरकार तो अकेले ही भारत को बना देंगे विजेता

विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से

कल से टी२० विश्व कप के आठवें संस्करण के सुपर १२ राउंड वर्तमान विजेता ऑस्ट्रेलिया और उप-विजेता न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले के साथ शुरू होने जा रहा हैं। भारत अपने अभियान की शुरुआत रविवार को पाकिस्तान के सामने खेलते हुए करेगा। फिलहाल हाल ही में एशिया कप में ख़राब प्रदर्शन के बाद भारत के लिए कुछ संकट के बादल जरुर सामने आये है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर वॉटसन ने हार्दिक पांड्या की फॉर्म और जुनून की तारीफ करते हुए कहा कि हार्दिक पांड्या में इतनी क्षमता है कि अगर वह अपनी फॉर्म को बरकरार रखते हैं तो अकेले दम पर भारत को टी20 में वर्ल्ड चैंपियन बना सकते हैं।

हार्दिक पांड्या बनेंगे एक्स-फैक्टर


वाटसन के अनुसार, बुमराह और जडेजा जैसे मैच विनर्स की कमी खलेगी लेकिन हार्दिक पांड्या में उनके नुकसान की भरपाई करने की प्रतिभा है। चोट से उबरने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के बाद से हार्दिक पांड्या शानदार फॉर्म में हैं। पिछले कुछ महीनों में हार्दिक ने बल्ले और गेंद दोनों से टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने अपने हरफनमौला प्रदर्शन से भारत को कई मैच जिताए है। इस साल की शुरुआत में हार्दिक ने IPL फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस को अपनी कप्तानी में पहली खिताबी जीत दिलाई। उनकी कप्तानी में भारत ने आयरलैंड के खिलाफ 2-0 से सीरीज भी जीती।

गेंदबाजी चिंता का विषय


वाटसन ने यह भी कहा कि रोहित शर्मा की कप्तानी में यह टीम विश्व चैंपियन बन सकती है लेकिन वह भारत की गेंदबाजी से संतुष्ट नहीं है। वह एक रक्षात्मक शैली का गेंदबाज है जो महंगा साबित होने की धमकी के तहत गेंदबाजी करता है जिसे जमा पक्ष नहीं कहा जा सकता है।

सिर्फ एक बार विजेता बना है भारत


आपको बता दें कि भारत 2007 में सिर्फ एक बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बना है।  अब तक छह अलग-अलग टीमों ने टी20 वर्ल्ड कप जीता है। वेस्टइंडीज इकलौती टीम है जो दो बार चैंपियन बनी है। भारत की गेंदबाजी शमी, अर्शदीप, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी। ये गेंदबाज पिछले एक साल से डेथ ओवरों में फंसे हुए हैं और प्रतिद्वंद्वी टीमों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है।