सूरत : बैंक की नौकरी छोड़ कर युवक ने शुरू किया 'चाय' का स्टार्टअप, अब हर महीने की होती है लाखों की कमाई

सूरत : बैंक की नौकरी छोड़ कर युवक ने शुरू किया 'चाय' का स्टार्टअप, अब हर महीने की होती है लाखों की कमाई

42 प्रकार की विभिन्न चाय बेचते है मितुल, मेनू के लिए बना रखा है अलग से बारकोड

कहते है कि गुजरात की हवा में ही व्यापार की सुगंध है। गुजरात में रहने वाला हर कोई व्यापार करना जानता है। गुजरात में लोग नौकरी करने की जगह खुद का बिजनेस करने को अधिक महत्व देते है। देश के इतिहास में ऐसे कई गुजराती उद्योगपति दर्ज हुये है, जिन्होंने शून्य में से सर्जन किया हो। कुछ ऐसा ही कर बताया है गुजरात में सूरत के रहने वाले एक युवक ने। युवक ने अपनी रत्नकलाकार के तौर पर मिली लाखों की नौकरी छोड़ कर अपना खुद का नया स्टार्टअप शुरू किया था। 
लाखों की नौकरी छोड़कर चाय का स्टार्टअप शुरू करने वाले युवक का नाम मितुल पडसाला है। मितुल ने देश की मशहूर मैनेजमेंट कॉलेज सिंबोसिस कॉलेज में से MBA किया था। जिसके बाद एक राष्ट्रीयकृत बैंक ने मितुल को 24 लाख रुपए सैलरी की ऑफर की थी। पर मितुल को खुद का बिजनेस करना था। इसलिए मितुल ने इस जॉब को ठुकरा दिया। हालांकि कोरोना काल में जब मितुल गुजरात आया तो उसने पुलिस वालों और जरूरतमंदो को चाय पिलाना शुरू किया। जहां से उसे चाय का नया स्टार्टअप शुरू करने का विचार आया।  
अपने इसी जुनून और विचार के साथ मितुल ने शहर के वीआईपी रोड पर 'चाय पार्टनर' नाम से अपनी शॉप खोली थी। इस शॉप में मितुल 42 विभिन्न प्रकार की चाय बेचते है। जिसकी कीमत 40 रुपए से 102 रुपए तक है। इसके अलावा मितुल की शो में तीन प्रकार की कॉफी के फ्लेवर भी मिलते है। मितुल कहते है कि उनकी चाय का स्वाद तो अनोखा है ही पर साथ में लोगों को थोड़ा फ्री टाइम मिल सके, इसलिए उसने वहाँ कई गेम भी रखी है। इसके अलावा यहाँ कई तरह की लाइब्रेरी भी रखी गई है। जिससे युवा वर्ग वहाँ आकर किताबों का भी आनंद उठा सके। 
स्टार्टअप में डिजिटल इंडिया के हेतु को भी खास ध्यान में रखा गया है। यहा मेनू देखने के लिए भी एक खास बारकोड दिया गया है। मितुल का कहना है की भारत में पुरुषों के अलावा महिलाएं भी चाय की काफी शोखिन है। पीआर पुरुषों की तरह वह लारी पर खड़े होकर चाय नहीं पी पाते। जिसके चलते उन्होंने यह विचार किया था। 
Tags: