सूरत : क्राइम धारावाहिक देखकर अपनी पत्नी को प्रताड़ित करने वाले पति की कहानी सुनकर कांप कांप जाएंगे आप

पत्नी ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, मुंह में बेलन भरकर खूब पीटता है पति

राज्य में महिलाओं के साथ होने वाले उत्पीड़न की घटनाओं के मामलें आये दिन सामने आ रहे हैं जो कि चिंताजनक बात है। इसमें घरेलू हिंसा के मामलों भी शामिल है। अभी हाल ही में एक ऐसा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया हैं जिसमें पीड़ित महिला ने अपने पति की दरिंदगी का नमूना पेश करते हुए जो बताती है वो सुनकर मन विचलित हो जाए। हम बात कर रहे हैं शहर के कोट इलाके के एक पुराने अस्पताल के पास एक अपार्टमेंट में रहने वाली नयनाबेन (बदला हुआ नाम) की।

दरवाजा बंद कर टीवी की आवाज बढ़ा कर मारता है


आपको बता दें कि नयनाबेन ने अपने पति के बारे में बताया  'मेरे पति घर की खिड़कियां- दरवाजे बंद करके और टीवी का वॉल्यूम बढ़ाकर मुझे मारते है। मेरे पति मेरे मुंह में बेलन डालकर मुझे पीटते हैं। मुझे पीटने से पहले, वह मुझसे कहता है कि वह आएगा और शाम को भी पीटेगा और जैसा वह कहता है वैसा ही करता है। पिछले तीन महीनों से अपराध विषयों पर आधारित धारावाहिक देखकर मेरे पति ने मेरे चरित्र पर संदेह करना शुरू कर दिया है और धारावाहिकों में जैसे एक पति अपनी पत्नी के साथ अत्याचार करता है मेरा पति उसी तरह का अभिनय करता रहा है।"

सिविल के सखी वन स्टॉप में ली शरण


आपको बता दें कि रोज रोज अपने पति की यातनाओं से तंग आकर आखिरकार 13 सितंबर को नयनाबेन न्याय की मांग को लेकर थाने पहुंची और पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। इस कदम के बाद नयना को ये डर सताने लगा कि उसका पति उसे मार डालेगा, इसलिए इस डर से नयना ने सिविल कैंपस के वन स्टॉप सेंटर में शरण ली। 14 तारीख की शाम सखी वन स्टॉप सेंटर पहुंची नयनबेन की खबर सुनकर यहां की महिला कर्मचारियों का दिल कांप गया।

दस साल पहले हुई शादी, माँ बनने का सुख नहीं मिला


अपने बारे में नयनाबेन ने बताया कि दस साल पहले उसकी शादी हुई थी। लेकिन दाम्पत्य जीवन में बच्चों का सुख नहीं मिल पाया। नयना का दो बार उसका गर्भपात हो चुका है। धीरे-धीरे उसके पति का स्वभाव बदल गया और वह उसे पीटने लगा।पिछले तीन महीने से पति ने क्राइम थीम पर सीरियल देखना शुरू कर पत्नी को प्रताड़ित करने लगा। पीड़िता का पति उसके चरित्र पर संदेह करते हुए उसके साथ बुरा व्यवहार करने लगा। वो जिस तरह से सीरियल में पति अपनी पत्नी को प्रताड़ित करता और उसे मारता नयना का पति भी ठीक वाया ही करने लगा। नयना बताती है 'मुझे पीटने से पहले वह कहता है कि वह शाम को आएगा और तब उसे और पीटेगा और जैसा कहता है वैसा ही करता।' नयना ने आगे जो बताया वो और भी खौफनाक था। नयना ने बताया कि 'अब, वह कह रहा है कि वह मुझे मार डालेगा और खुद मर जाएगा। एक दिन उसने अपने बाएं हाथ में एक चाकू पकड़ाकर उसे खींच लिया और दूसरे दिन रस्सी से उसका गला घोंटने की कोशिश की।' ऐसे में अब पीड़िता अपने पति के साथ इसलिए उसके साथ नहीं रहना चाहती और अपने मायके भेजने की गुहार लगाते हुए नैनाबेन फूट-फूट कर रोने लगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें