सूरत : महिला गौरव दिवस के अवसर पर अभयम महिला हेल्पलाईन से महिलाओं को जागृत किया गया

सूरत :  महिला गौरव दिवस के अवसर पर अभयम महिला हेल्पलाईन से महिलाओं को जागृत किया गया

अभयम 181 महिला हेल्पलाइन कतारगाम से महिला मार्गदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें महिलाओं को अभयम योजना से अवगत किया गया।

कतारगाम की टीम ने पुणा में आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं को जरूरी जानकारी से अवगत किया
सूरत महिला गौरव दिवस के अवसर पर पुणा क्षेत्र में महिलाओं के साथ मार्गदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महिला सशक्तिकरण के तहत पुणा में अभयम 181 महिला हेल्पलाइन कतारगाम से महिला मार्गदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं महिला काउंसलर दक्षाबेन चौधरी ने उपस्थित महिलाओं को अभयम 181 महिला हेल्पलाइन की जानकारी दी। गुजरात सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग और गृह विभाग द्वारा संचालित हेल्पलाइन पिडित महिलाओं को 24*7 नि:शुल्क सेवाएं प्रदान करती है।
यदि कोई महिला जो शारीरिक, मानसिक या यौन उत्पीड़न की शिकार है तो अगर वह 181 महिला हेल्पलाइन पर कॉल करती है तो अभयम बचाव दल तुरंत उस महिला का मार्गदर्शन और बचाव करता है। पारिवारिक विवादों में प्रभावी परामर्श से परिवार के सदस्यों के बीच सौहार्दपूर्ण सुलह कराती है। गंभीर प्रकार, घरेलू हिंसा, छेड़छाड़, अपहरण के मामलों में पीड़ित महिला को पुलिस की मदद से सुरक्षित किया जाता है। इसके अलावा किशोर अवस्था का भ्रम समस्या, कार्यस्थल पर वरिष्ठ नागरिकों या महिलाओं के यौन उत्पीड़न के मामलों में  एक प्रभावी भूमिका निभाता है। यदि अभयम एप को तकनीक के माध्यम से स्मार्ट मोबाइल पर डाउनलोड किया जाए तो अभयम सेवाओं को तेजी से वितरित किया जा सकता है। इसके लिए उपस्थित महिलाओं के मोबाइल पर अभयम एप डाउनलोड किए गए।
Tags: