सूरत : व्यापारियों की खरीददारी से वीवर्स को ग्रे के माल की बिक्री से मिली राहत

सूरत : व्यापारियों की खरीददारी से वीवर्स को ग्रे के माल की बिक्री से मिली राहत

त्योहारों में फिनिश्ड की खरीदी का लाभ मिलने की संभावना

कोरोनाकाल में वीवर्स की हालत दयनीय हो गई थी। पिछले एक महीने में व्यापारियों की खरीदारी से वीवर्स को फायदा हुआ है। ग्रे की खरीद से लूम्स इकाइयों में जमा हुआ माल का निवावरण हो गया है। बहुत कम वीवर्स होंगे जिनके पास थोड़ा बहुत माल होगा। ग्रे की बिक्री से वीवर्स को बड़ी राहत मिली है।
श्रावण मास की शुरुआत के साथ ही कपड़ा बाजार के व्यापारियों से ग्रे खरीदारी शुरू हो गई। मार्केट में ग्राहकी अच्छी होने से कारखानदारों का ग्रे का माल अब धीरे-धीरे बिकना शुरू हो गया है। यार्न की कीमतों में कुछ दिनों में हुई वृद्धि का बाजार पर असर हुआ है। हालांकि, ग्रे की कीमत में वृद्धि के कारण ताको का निवारण जल्दी से  गया है। कीमतों में बढ़ोतरी से वीवर्स को कोई फायदा नहीं हुआ है। क्योंकि इसके सामने यार्न बढ़ गया है। व्यापारियों की ओर से जारी खरीदारी के कारण फिलहाल ग्रे का माल स्टॉक नहीं है और जितना माल बन रहा है, उतना ही निकल रहा है।
कारखानदार अब उम्मीद कर रहे हैं कि कपड़ा बाजार सुचारू रूप से चलेगा क्योंकि जन्माष्टमी के बाद आने वाले गणेश चतुर्थी, नवरात्रि, दशहरा और दिवाली त्योहारों के कारण फिनिश की खरीद से उन्हें फायदा होगा। बुनाई उद्योग को अब स्टॉक करने से मुक्ति मिली है और आने वाले त्योहारों से चिंता करने की जरूरत नहीं है।
Tags: