सूरत : शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न, 16 सीटों पर 168 प्रत्याशियों का भविष्य EVM में सील

सूरत : शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न, 16 सीटों पर 168 प्रत्याशियों का भविष्य EVM में सील

100 साल से अधिक उम्र वाले शतायु मतदारों ने भी मतदान केन्द्र पर पहुंचकर मतदान किया, साधु संतो, गर्भवती महिला ने भी अपने मताधिकार का उपयोग किया

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। सूरत के अलग-अलग इलाकों में वोटिंग को लेकर उत्साह दिखाई दिया है। अडाजन इलाके में सुबह मतदान प्रक्रिया शुरू होते ही मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गईं। भाजपा के सूरत पश्चिम प्रत्याशी पुलिस मोदी ने मतदान किया और सभी से लोकतंत्र के जश्न में आगे आने की अपील की।

101 साल की दादी ने वोट डाला


मांडवी तालुक के बौधन गांव की 101 वर्षीय लेकिन स्वस्थ अमीना घरिया ने 157- मांडवी विधानसभा में वोट डालकर मतदान जागरूकता की मिसाल कायम की है. उनका कहना है कि आजादी के बाद से अब तक उन्हें कई चुनावों में मतदान कर हिस्सा लेने का मौका मिला है। मैंने अपने जीवन में कई सरकारों के काम को बहुत करीब से देखा है। उन्होंने आगे कहा कि मुझे नहीं पता कि जीवन की जमापूंजी में कितने दिन बाकी हैं, लेकिन जब तक जिंदा हूं, वोट दूंगा।

103 साल की सविताबेन ने वोट किया


मांडवी तालुका के बौधन गांव की 103 वर्षीय सविता बहन ईश्वरभाई पटेल ने मतदान कर लोकतंत्र पर्व में उत्साह से भाग लिया। उन्होंने अपने बेटे व बहू वसंतीबेन के साथ बौधन गांव के पब्लिक हाई स्कूल स्थित मतदान केंद्र संख्या-126 बौधन-3 में मतदान किया। सविता बहन अपने बेटे कंटूभाई के साथ बौधन गांव के पटेल पालिया में रहती है। अपने छोटे दिनों में, वे पास की तापी नदी के किनारे से टोकरी में पानी लाते थे। उन्होंने कृषि कार्य करना, आटा पीसना, पास के कुएं से रस्सी खींचकर पानी लाना, भैंस का दूध निकालना जैसे कठिन कार्य किए। आंखें कम दिखाई देती हैं और प्रेशर के अलावा कोई बीमारी नहीं होती।

गुरुकुल के संतों ने मतदान किया


सूरत स्वामीनारायण गुरुकुल वाडे रोड के संतों ने कतारगाम के नानी वेड गांव स्थित गुरुकुल परिसर में 166 नं. पहली बार मतदान करने वाले 9 संतों ने भी किया अपना पवित्र मत दान संतों ने मतदान के अधिकार का प्रयोग करते हुए कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए मजबूत सरकार जरूरी है। इसलिए सभी को अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

गोदभराई का कार्यक्रम छोडकर गर्भवती महिलाओं ने मतदान किया


राजपीपला में गर्भवती महिला ने सिमंत ( गोदभराई) का कार्यक्रम छोड़कर वोट डाला। महिला अपने परिजनों के साथ मतदान केंद्र पहुंची। गर्भवती मतदाता को आभूषणों और शादी में दिखने वाले कपड़ों में देखकर अन्य मतदाता भी मतदान के लिए प्रेरित हुए। गर्भवती महिला ने कहा कि मैं आने वाले बच्चे के भविष्य के लिए वोट देने आई हूं। मेरा वोट एक मजबूत सरकार बनाएगा, जो मेरे बच्चे के लिए नया काम करेगी। 

Tags: