सूरत : श्मशान घाट के दृश्य कह रहे, 'कोरोना की वर्तमान लहर को हल्के में ना लें!'

सूरत : श्मशान घाट के दृश्य कह रहे, 'कोरोना की वर्तमान लहर को हल्के में ना लें!'

सूरत के उमरा श्मशान से सामने आया वीडियो, मृतदेहों को रखने के लिए नहीं है जगह

अगर आप अभी भी कोरोना को सिर्फ एक सामान्य बीमारी मान रहे है, अगर आपको अभी भी लगता है कि कोरोना सिर्फ मीडिया और नेताओ का ‘प्रोपोगंडा’ है और आपको घर में रहना, मास्क लगाना, सामाजिक दुरी का पालन करना और सुरक्षा की आवश्यकता सब बेफिजूल लगती हैं, तो सड़कों पर घुमने से पहले सड़क के श्मशानों की हालत के बारे में अवश्य जान लें।
आपको बता दें कि बीते कई दिनों से सूरत में कोरोना का आतंक छाया हुआ है और इसका असर श्मशान पर भी देखा जा रहा है। श्मशान में कोरोना के मरीजों की लगातार हो रही मृत्यु के कारण वेटिंग लिस्ट चल रही है। ऐसे में उमरा श्मशान पर एक वीडियो सामने आया है जहाँ शवों को पीपीई कोविड के थैलों में बंद करके उनके अंतिम संस्कार के लिए रखा गया है और ये सभी शव अपनी बारी का इंतजार कर रहे है। कोरोना संक्रमित मामलों में त्वरित वृद्धि ने न केवल अस्पतालों का काम बढ़ा दिया है, बल्कि अब श्मशान के अंदर भी जगह नहीं रह गई है। 
किसी अज्ञात व्यक्ति ने इस वीडियो संदेश के जरिए लोगों को आपातकाल के इस समय में आत्म-संयमित होने का संदेश देने की कोशिश की। उमरा श्मशान में शूट किया गया यह वीडियो मृतकों के परिजनों की दुर्दशा को दर्शाता है, जिनमें से अधिकांश की कोविड -19 की मृत्यु हो गई है। फ़िलहाल श्मशानों में दाह संस्कार के लिए कई घंटों तक इंतजार करना पड़ रहा हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ इस वीडियो में "कोविड -19 की स्थिति देखें और खुद में बदलाव करें!" द्वारा लोगों को समझाने वाली चेतावनी सुनी जा सकती है।