सूरतः तापी जिले के वालोड संवेदना चैरिटेबल ट्रस्ट की समाज सेवा की दिशा में अनोखा

सूरतः तापी जिले के वालोड संवेदना चैरिटेबल ट्रस्ट की समाज सेवा की दिशा में  अनोखा

टीका के लिए आने वालों को खजूर का पैकेट, मास्क एवं इम्यूनिटी बूस्टर दवाओं का वितरण

आज हर कोई तापी जिले के तालुका मुख्यालय वालोड स्थित संवेदना चैरिटेबल ट्रस्ट के काम से अवगत है। पिछले 3 वर्षों से, यह ट्रस्ट सेवा गतिविधियों के माध्यम से मानवता की खुशबू फैला रहा है। कोविड -19 की शुरुआत के बाद से इस ट्रस्ट के स्वयंसेवक तन, मन और धन के साथ काम कर रहे हैं। जिसमें पैदल जा रेह मजदूरों को मातृभूमि में पहुंचाने या मातृभूमि के रास्ते में उन्हें पका हुआ भोजन देने का कार्य का सामवेश है। लॉकडाउन के दौरान, सरकार द्वारा संचालित आश्रय गृह में लगातार 40 दिनों तक नियमित सुबह और शाम का भोजन दिया जाता था। इसके अलावा, बैनर के माध्यम से कोविड की गंभीरता पर प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए मास्क, सैनिटाइज़र, इन्फ्यूजन, दवाओं का मुफ्त वितरण किया गया है और जागरूकता कार्यक्रम जारी रखा गया है।
ट्रस्ट वर्तमान में सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी लाने की प्रक्रिया में जुटी है। जिसमें 60 वर्ष से अधिक और 45 से 59 वर्ष की आयु वाले गांव में और रक्तचाप, मधुमेह, कैंसर, थायराइड आदि से ग्रसित 2000 से अधिक लोगों को टीका लगाया गया है। टीकाकरण के बारे में गलत धारणाओं को दूर करने और अधिक से अधिक  लोग इसका लाभ ले इस उद्देश्य से सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से टीकाकरण से लाभान्वित करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। लोगों को एक कॉल सेंटर स्थापित करने के लिए फोन द्वारा प्रोत्साहित किया जा रहा है ताकि उनके गांव में सभी को टीका लगाया जा सके।
संवेदना चेरिटेबल ट्रस्ट वर्तमान में सरकार और समाज को यथासंभव मदद करने के लिए अपना मिशन बनाया है। वर्तमान में, एक अनूठी पहल के तहत, टीकाकरण के लिए आने वाले लोगों को खजूर, मास्क और प्रतिरक्षा बूस्टर दवाओं का एक पैकेट वितरित किया जाता है।
Tags: