सूरत : प्रोसेसिंग इंडस्ट्री में सप्ताह में दो दिन का वेकेशन

सूरत : प्रोसेसिंग इंडस्ट्री में सप्ताह में दो दिन का वेकेशन

साडिय़ों में 10 रूपये वृद्धि का मैसेज वायरल


कच्चे माल के दामों में बढ़ोत्तरी के कारण कुछ मिल मालिकों ने सप़्ताह में दो दिन छुट्टियां देना शुरू कर दिया है। स्टेगरिंग-डे के साथ छुट्टी दी जा रही है। डाईंग- प्रोसेसिंग इकाई में डेढ़ या दो माह तक चले इतना ही ग्रे का स्टॉक पड़ा है। वहीं दूसरी ओर डाईंग- प्रोसेसिंग में मिलों द्वारा जॉब चार्ज में 20 फीसदी वृद्धि बाद व्यापारियों ने साड़ी में 10 रूपये वृद्धि का मैसेज वायरल कर दिया है।
दीपावली के नवंबर में एक माह बंद रखने के फैसले के सामने डाईंग मिलों का विरोध होने है और उन्होंने शुरू रखने का निर्णय लेने से डाईंग प्रोसेसिंग इकाई बंद रहने की संभावना बहुत कम है। फिर भी इस संदर्भ में अगले दिनों में एसोसिएशन की बैठक होगी। जिसमें अंतिम फैसला लिया जाएगा। प्रिन्टिंग का काम करने वाले मिलों के पास कामकाज बहुत कम है, वहीं डाईंग इकाईयों के पास ड़ेढ से दो माह चले इतना ग्रे ताके का स्टॉक पड़ा है। अभी कितने मिलों ने उत्पादन घटाने के लिए सप्ताह में दो छुट्टियों का अमल शुरू कर दिया है। 
दूसरी ओर साड़ी का कामकाज करने वाले मार्केट के कई व्यापारी अपनी पार्टियों को साड़ी में 10 रूपये बढ़ाने की सूचना दी है। छूटक व्यापारियों को वॉटसएप मैसेज में बताया कि सभी व्यापारियों को हाथ जोडक़र बिनंती है कि सोमवार से साड़ी में 10 रूपये की वृद्धि की गई है, जिससे मेहरबानी करके सहयोग दे।

Tags: