सूरतः ट्रैफिक नियमन करते हुए टीआरबी के जवान एवं पुलिसकर्मी मोबाइल का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे

सूरतः ट्रैफिक नियमन  करते हुए टीआरबी के जवान एवं पुलिसकर्मी  मोबाइल का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे

प्रभारी को अपने प्वाइंट पर सभी पुलिसकर्मियों तथा टीआरबी जवानों का मोबाइल अपने पास रखना होगा

जवानो के मोबाइल में व्यस्त होने की शिकायत के बाद आयुक्त का फैसला
सूरत में ट्रैफिक की समस्या के समाधान और टीआरबी जवान ट्रैफिक नियमन करें इसके लिए सूरत पुलिस आयुक्त द्वारा एक आदेश जारी किया गया है। जिसमें ट्रैफिक प्वॉइंट पर ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी अपना मोबाइल अपने पास नहीं रख पाएगा। उसे अपना  मोबाइल इंचार्ज को सौंपना होगा।
सूरत में ट्रैफिक समस्या सिरदर्द की तरह हो गई है। कई जगह ट्रैफिक जाम नजर आता है। साथ ही हाल में दोपहर तीन बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। जिससे सूरत शहर में यातायात की समस्या उत्पन्न हो गई। इसके अलावा टीआरबी जवान और एल.आर. मोबाइल में व्यस्त रहने की शिकायत मिली थी। पुलिस कमिश्नर की ओर से एक आदेश जारी किया गया है, जिसमें ट्रैफिक प्वॉइंट पर ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी अपना मोबाइल अपने पास नहीं रख पाएगा। उन्हें अपना मोबाइल इंचार्ज को सौंपना होगा। एसीपी ट्रैफिक अशोक चौहान ने बताया कि सूरत के पुलिस कमिश्नर अजय तोमर ने यह निर्देश दिया है।
सभी बिंदु प्रभारियों को अपने प्वाइंट पर सभी पुलिसकर्मियों  और टीआरबी जवानों के मोबाइल अपने पास रखना होगा। ड्यूटी की शुरुआत में ही मोबाइल जमा किया जाना है। ड्यूटी अवधि समाप्त होने पर मोबाइल वापस कर दिया जाएगा। यदि किसी के पास मोबाइल है और जमा नहीं किया गया है तो उसका मोबाइल सीपी कार्यालय में रखा जाएगा।
सूरत में फिलहाल कोरोना पर सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं। लेकिन शाम को एक साथ हीरा कारखाने और दफ्तर बंद होने पर लोग एक साथ सड़कों पर उतर आते हैं, जिससे कई जगह ट्रैफिक की समस्या हो रही है। वहीं दूसरी ओर कुछ जगहों पर यातायात नियमन ठीक से नहीं किए जाने की भी शिकायतें मिलीं। जिससे  पुलिस कमिश्नर ने आखिरकार इस मामले में यह फैसला लिया है। 
Tags: