सूरत : नियोल चेकपोस्ट से 19.62 लाख के मेफेड्रोन के साथ तीन गिरफ्तार

सूरत :  नियोल चेकपोस्ट से 19.62 लाख के मेफेड्रोन के साथ तीन गिरफ्तार

कुल 196.2 ग्राम मेफेड्रोन ड्रग्स जब्त किए गए

सूरत- कडोदरा रोड स्थित नियोल चेक पोस्ट पर वॉच रख पुलिस ने कार से  196.2 ग्राम अवैध मेफेड्रोन नशीले पदार्थों के साथ तीन को गिरफ्तार कर ड्रग्स का जत्था बरामद किया है। क्राइम ब्रांच के मुताबिक 19.62 लाख रुपये के पकड़े गये ड्रग्स मामले में गिरफ्तार तीनों रांदेर के निवासी हैं। पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने कहा कि सूरत के युवाधन को बरबाद करने वाले ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ पुलिस ने सख्त अभियान शुरु किया है। सूरत क्राइम ब्रांच ने अफीम के बाद मुंबई से सूरत में तस्करी कर बड़ी मात्रा में ड्रग्स लेकर आने वाले तीन लोगों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। 
मुखबिर से मिली जानकारी मिली थी कि मुंबई से तीन लोग ड्रग्स का जत्था लेकर सूरत आने वाले है। इस सूचना के आधार पर  वॉच रख पुलिस ने मुंबई से सूरत आ रही होंडा अमेज कार नंबर जीजे-05-आरएम-4881 को कडोदरा निओल चेक पोस्ट के पास रोका और सघन जांच की तो कार से 196.2 ग्राम ड्रग्स के जत्थे के साथ इमरान अब्दुल रशीद शेख (उम्र- 35 निवासी, शेख काला स्ट्रीट गोरे गरीबा कब्रिस्तान के सामने रांदेर सूरत),  इमरान उर्फ ​​बोबा फकरुद्दीन खान (उम्र-42 निवासी, मकान नंबर 16/23, सुल्तानिया जिमखाना कोजवे रोड रांदेर, सूरत),  मुआज़ उर्फ ​​मेजर इब्राहिम सैयद (उम्र- 19 निवासी, हाउस नंबर 94, लालबाग का टेकरा, कोजवे रोड आमलीपुरा रांदेर सूरत को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरु की। 
पुलिस आयुक्त ने कहा कि शहर को मादक दवाओं की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए एक अभियान के तहत अवैध ड्रग्स और गांजे की तस्करी करने वाले आरोपियों  को पकड़ने के लिए जागृत लोगों की मदद की जरूरत है। जिस किसी को भी ऐसे ड्रग डीलर के बारे में कोई जानकारी है, उससे अपील है कि वह क्राइम ब्रांच पुलिस को दें। पुलिस ने आरोपी के पास से 2,49,500 रुपये नकद और मोबाईल एवं अमेज कार सहित कुल 28.49 लाख रुपये का मुद्दा माल जब्त किया है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि  वह मुंबई के नाला-सोपारा के एक आरोपी के पास से  बड़ी मात्रा में मेफेड्रोन नशीला पदार्थ खरीदकर चार पहिया वाहन से सूरत ला रहा था। उसने सूरत के अलग-अलग इलाकों में बेचने की बात भी कबूल की है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि सूरत शहर में एमडी ड्रग्स की मात्रा की आपूर्ति कौन करता था।
Tags: