सूरत : होम लोन नहीं भरने पर प्रोपर्टी की निलामी रूकवाने कर्जदार ने बनवा डाली भुगतान की फर्जी रसीद

सूरत : होम लोन नहीं भरने पर प्रोपर्टी की निलामी रूकवाने कर्जदार ने बनवा डाली भुगतान की फर्जी रसीद

बैंक ने पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई शिकायत, फर्जी रसीद संबंधी बैंक का बयान जान कर वकील भी चौंके

सूरत शहर के घोड़दोड़ रोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से होम लोन लेने वाले एक शख्स ने लोन नहीं भरने के कारण उसकी संपत्ति नीलामी हो रही थी, तब ऑनलाइन किश्तें भरी होने की फर्जी रसीद बनाकर होम लोन के भुगतान का दावा कर दिया। इतना ही नहीं अपने वकील के माध्यम से बैंक को नोटिस तक थमा दिया और खुद कुछ भी कर लेगा ऐसा धमकी भी दी। साथ ही बैंक को डराने का प्रयास किया। बैंक ने इस शख्स के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है।
नीलामी रोकने के लिए बनाई नकली रसीद
मिली जानकारी के अनुसार सरथाणा के अनमोल पार्क हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले गोपाल हंसमुख नसीत, हसमुख नसीत और गीताबेन नसीत ने घोडदोड की प्रकाश सोसाइटी में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से होम लोन लिया था। लेकिन बैंक का हप्ता समय पर नहीं भरने के कारण बैंक ने उन्हें डिफॉल्टर घोषित करने की प्रक्रिया शुरू की थी। इस दौरान एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट के समक्ष चल रहे केस में 19 जनवरी 2021 के रोज तारीख पड़ी थी। कोर्ट ने संपत्ति को जप्त कर के लोन की रकम वसूल करने का फैसला सुनाया था। इसके चलते नीलामी रोकने के लिए गोपाल ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में ऑनलाइन ट्रांसफर किये जाने का दावा करते हुए नकली रसीद बनाई और वकील के माध्यम से बैंक को नोटिस भेज दिया बता दें कि कर्जदार के अकाउंट में सिर्फ 6.77 रूपए थे। ऑनलाइन रसीद में सिक्के की जरूरत नहीं रहती है। जबकि गोपाल की रसीद में थी। 
बैंक ने कहा नकली है रसीद
नोटिस के जवाब में बैंक ने गोपाल के वकील ने जो रसीद भेजी वह नकली है, ऐसा बताया। जो देखकर वकील भी चौंक गए। गोपाल ने वकील को भी आरटीजीएस के माध्यम से 1 लाख फीस चुकाने का कहा था, वह भी नहीं मिली थी। गोपाल ने बैंक को 6 मीनिट में 3.80 करोड़ रूपए वापिस देने धमकी भी दी थी और लोन की सिक्योरिटी के तौर पर जो दस्तावेज बैंक के पास हैं, वह वापस देने के लिए कहा था, नहीं तो खुद कुछ भी कर लेने की धमकी दी। बैंक ने गोपाल के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है।
Tags: Crime