सूरत : इस बार दीपावली की छुट्टियों के बाद डाईंग-प्रोसेसिंग इकाइयों के जल्द शुरु हो जाने के आसार दिख रहे हैं!

सूरत : इस बार दीपावली की छुट्टियों के बाद डाईंग-प्रोसेसिंग इकाइयों के जल्द शुरु हो जाने के आसार दिख रहे हैं!

मीलों में छुट्टी देना मालिकों पर निर्भर पर अनुमान है कि एक से दो हप्ते बंद रहेगा कामकाज

काफी लंबे समय से मंदी की मार झेल रहे कपड़ा उद्योग से जुड़े उद्यमियों को दीपावली से बहुत उम्मीदें थी लेकिन उनके लिए इस बार दिवाली कुछ खास नहीं रही। हालांकि, डाईंग प्रसंस्करण उद्योगों में दिवाली की छुट्टी बहुत लंबी नहीं रहने वाली है। सीईटीपी के अनुसार इसके एक या दो सप्ताह की संभावना है। सीईटीपी पांच दिन से एक सप्ताह तक बंद रहेगा।

बीते दिनों में सुधरे हालात


आपको बता दें कि पिछले दो दिनों में कारोबार बढ़ने से अब लग रहा है कि दीवाली के बाद जल्द ही इन उद्योग में कामकाज शुरू हो जाएंगे। हालाँकि, दीवाली के समय कितने दिनों के लिए उद्योग बंद होनी चाहिए? यह मील मालिक की मर्जी पर है, लेकिन अनुमान है कि पूरे उद्योग एक सप्ताह के लिए पांच दिन बंद रहेंगे। कपड़ा उद्योग के कारीगरों को पूरा वेतन दिया गया है ताकि दीवाली के दौरान कारीगर वर्ग घर न जाए। डिलीवरी ऑपरेशन से जुड़े सूत्रों ने कहा कि कुछ मिलों ने अभी तक खाची की निकासी नहीं की गई है।

लगभग 10 दिन बंद रहेंगे मिल


सूत्रों ने बताया कि दीवाली के बाद कारीगर लाभपाचम और छट्ठ तक त्योहार मनाने में लगे रहते हैं। जीआईडीसी स्थित सीईटीपी पसारा ने बताया कि शनिवार 22 से पहली तारीख तक प्रसंस्करण इकाइयां बंद रहेंगी, यानी 10 दिन काम बंद रहेगा। मेंटेनेंस कार्य के चलते 26 से 31 तारीख तक बंद रहेगा। इसलिए प्रोसेसिंग यूनिट 1 के बाद शुरू हो सकेगी। पांडेसरा में 27 किमी लंबी जल निकासी लाइनों का नेटवर्क है। उद्योगपति कमल विजय ने कहा कि रखरखाव का काम 5-6 दिनों में पूरा किया जा सकता है।

Tags: Surat