सूरत : ये सुझाव आया है; सिविल अस्पताल में कोविड मरीज़ के साथ पूरे प्रिकॉशन के साथ रिश्तेदार को रहने की छूट मिले

सूरत : ये सुझाव आया है; सिविल अस्पताल में कोविड मरीज़ के साथ पूरे प्रिकॉशन के साथ रिश्तेदार को रहने की छूट मिले

परिजनों के संतोष के साथ ही देखरेख की समस्या का भी हो सकेगा हल, फिलहाल बच्चों के वोर्ड में साथ रहते है परिजन

सिविल हॉस्पिटल कैंपस में स्थित कोविड-19 सेंटर में स्टाफ की कमी के कारण मरीजो के परिवारजन परेशान है। सिविल प्रशासन की कोशिशों के बावजूद नया स्टाफ नहीं आ रहा। ऐसे में यदि मरीज के परिवारजन ही पर्याप्त व्यवस्था के साथ मरीज के साथ रहे तो इस समस्या का कुछ निराकरण आ सकता है। 
मिली जानकारी के अनुसार शहर में कोरोना के केस बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं और सरकारी अस्पतालों में भी अब तेजी से बेड भर रहे हैं। सूरत सिविल हॉस्पिटल में किडनी हॉस्पिटल में भी अब कोरोना के मरीज दाखिल हो रहे हैं। ऐसे में मेन पावर की समस्या के कारण मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिससे कि बार-बार मरीज के परिवार और सिविल के स्टाफ के बीच बोलाचाली हो रही है। इसलिए डॉक्टर ने यह सुझाव दिया है कि मरीज के परिवार जनों को भी पूरी व्यवस्था के साथ उनके मरीज के पास रहने की छूट दी जाए जाए तो यह समस्या हल हो सकती है।
बच्चों के डिपार्टमेंट में दाखिल होने वाले बच्चे के साथ उनके परिवार जनों को रहने दिया जाता है। इसी तरह कॉविड होस्पिटल में भी मरीज साथ रहने से समस्या कम हो सकती है। यह सुझाव डॉक्टर ने सरकार के समक्ष रखा है। अब सरकार इस सुझाव पर कितना विचार करती है यह कुछ दिनों के बाद ही पता चलेगा। डॉक्टर का कहना था कि फिलहाल कोविड-19 के यदि मरीज के साथ परिवारजन रहेंगे तो ऑक्सीजन, मास्क की देखरेख सहित अन्य छोटी मोटी बातों का ख्याल रखेंगे साथ ही आंखों के सामने देखने का संतोष भी उन्हें रहेगा।