सूरत : आरोपी की आवाज़ से हल हुआ हत्या का ये मामला

सूरत : आरोपी की आवाज़ से हल हुआ हत्या का ये मामला

कुछ दिन पहले पकड़े चोर के आवाज से मिला फोन करने वाले व्यक्ति का आवाज

सूरत के उनगाव के हलपति वास के पीछे खुले मैदान में एक अजनबी युवक की पत्थर से मारकर हत्या कर दी गई थी यह राज पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस कंट्रोल रूम में आरोपी ने किए फोन पर आवाज के सहारे पुलिस ने यह भेद खोल दिया। 
गत रविवार सचिन जीआईडीसी पुलिस को मध्यरात्रि 2:15 के समय कंट्रोल रूम में किसी ने फोन कर छोटे भाई को चाकू के चार पांच घाव मारे हैं। इस फोन के बाद पुलिस तुरंत ही घटनास्थल पर पहुंच गई। वहां पर फोन करने वाला नहीं मिला लेकिन एक पेड़ के नीचे 30 से 35 वर्ष के युवक की लाश मिली थी। जांच करने पर पता चला कि जिस मोबाइल से फोन आया था वह 500 मीटर दूरी या में बिलाल चाचा की चाल में रहने वाले धोनी शाहू की तकिया के नीचे से 12:30 बजे रात को चोरी हुआ था। 
गैलरी में सो रहे धोनी ने अपने घर में से हेयर ड्रायर और जूता चोरी करके निकले चोर को पकड़ लिया था। लेकिन अपनी मा से बात करने गया इतने में चोर तकिए के नीचे से मोबाइल फोन लेकर भाग गया था। मोबाइल फोन चोरी करने वाले शख्स ने ही हत्या की होने की संख्या के आधार पर पुलिस ने रूम में रिकॉर्ड किए आवाज का विश्लेषण किया। सचिन जीआईडीसी के कॉन्स्टेबल ने बताया कि यह आवाज पांडेसरा के नशेड़ी फिरोज दिलावर खान पठान की आवाज से मिलती है। कुछ दिन पहले ही इसे पांडेसरा में वाहन चोरी के आरोप में पकड़ा था। पुलिस ने आवाज के आधार पर पुलिस ने फिरोज दिलावर खान को पकड़ लिया।
Tags: Murder