सूरत : लोकशाही के असली बादशाह 'मतदाता' भाई-बहन ने 'शाही ठाठ' से डाला वोट!

सूरत :  लोकशाही के असली बादशाह 'मतदाता' भाई-बहन ने 'शाही ठाठ' से डाला वोट!

पहले मतदान की खुशी में घोड़ों की सवारी, भाई-बहन घोड़े पर सवार होकर वोट देने निकले

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग प्रक्रिया गुरूवार को पुरी हुई। इस बार कई नए मतदाता मतदान में शामिल हुए हैं। यहां तक ​​कि पहली बार मतदान करने वाले इन मतदाताओं में भी एक विशेष उत्साह दिखाई देता है। 18 साल पूरे करने के बाद उन्हें वोट देने का अधिकार मिलने के कारण वे लोकतंत्र के इस पर्व को यादगार तरीके से मना रहे हैं। तब सूरत के पार्ले प्वाइंट इलाके में रहने वाली दो सगे भाई-बहन ने पहली बार के मतदान को यादगार बनाने की अनूठी कोशिश की। लोकतंत्र का असली राजा मतदाता है। उस समय भाई-बहन ने राजा की तरह घोड़े पर सवार होकर अपना पहला मतदान यादगार बनाया। घुड़सवारी करने वाले भाई-बहनों ने मतदान केंद्र और उसके आसपास आकर्षण का केंद्र बनाया।

वोट डालने पहुंचे भाई-बहन


सूरत के पारले पॉइंट इलाके में रहने वाले चोकसी परिवार के भाई-बहनको इस चुनाव में पहली बार वोट डालने का मौका मिला है। पार्थ चोकसी और देवांशी चोकसी, दोनों को इस बार पहली बार गुजरात सरकार को वोट देने का मौका मिला है। 18 साल पूरे होने के बाद उनके लिए पहला मतदान चुनाव आ गया है। इस मतदान को लेकर इन दोनों भाई-बहनों में इतना उत्साह देखा गया कि वे इस दिन को कुछ खास और यादगार बनाने की कोशिश करना चाहते थे। जिसके लिए दोनों भाई-बहन घोड़ों पर सवार होकर मतदान केंद्र पहुंचे।

लोकतंत्र के त्योहार को अनोखे तरीके से मनाया 


घोड़े पर सवार होकर मतदान करने पहुंची देवांशी चौक्सी ने कहा कि मैं हर बार सोचती थी कि मुझे भी कब मतदान करने का मौका मिलेगा और मैं इस वोट के लिए बहुत उत्साहित थी। मैं अपने परिवार और माता-पिता के साथ हर बार मतदान करने के लिए मतदान केन्द्र तक जाती थी। और तब भी मैं सोचती थी कि मुझे भी वोट देने का मौका कब मिलेगा।

बेसब्री से इंतज़ार है


मैं आज 18 साल का हो गया और आखिरकार मुझे वह मौका मिल ही गया जिसका मुझे बेसब्री से इंतजार था। मैंने अपने पिता दीपकभाई चोकसी से कुछ अनोखे तरीके से मतदान करने के लिए कहा ताकि मैं इस पल को जीवन भर के लिए यादगार बना सकूं। जब भी कोई त्यौहार या कोई अन्य कार्यक्रम होता है, हम उसे मनाते हैं, इसलिए जब हमें पहली बार लोकतंत्र के इस पर्व में शामिल होने का मौका मिला, तो हम इसे अनोखे तरीके से मनाना चाहते थे, जिसके लिए हम भाई-बहन घोड़े पर सवार होकर मतदान करने आए।

पहला वोट मनाने के लिए घोडे पर सवार हुए


पहली बार मतदान करने आए भाई-बहन की जोड़ी पार्थ चोकसी ने कहा कि चूंकि मुझे 18 साल की उम्र के बाद मेरा वोटिंग कार्ड मिला है, इसलिए मैं वोट देने और जश्न मनाने और मतदान करने का मौका इस तरह से यादगार चाहते थे कि इस दिन को जीवन के लिए याद रख सकूं । जिसके लिए मेरी बहन ने भी अपना पहला वोट डाला था।

बहुत उत्साहित था


हम भाई-बहन पहले मतदान को लेकर बहुत उत्साहित थे। हमारे उत्साहित और उत्साही भाई-बहनों ने घोड़े पर सवार होकर मतदान करने का फैसला किया ताकि हम उन्हें हमेशा याद रख सकें और लोकतंत्र के इस पर्व को उत्साह के साथ मना सकें। यूं तो लड़के घोड़ों की सवारी तभी करते हैं, जब उनकी शादी होने वाली होती है, लेकिन पहली बार मतदान करने का यह फायदा उतना ही है, जितना किसी शादी में घोड़े की सवारी करने का आनंद।
Tags: Election