सूरत : सिनेमाघर में रिलीज हो रही 'भूल भुलैया 2' के टिकटों के दाम प्रि-कॉविड स्तर पर, दर्शकों को आयेगा मज़ा!

सूरत : सिनेमाघर में रिलीज हो रही 'भूल भुलैया 2' के टिकटों के दाम प्रि-कॉविड स्तर पर, दर्शकों को आयेगा मज़ा!

सिनेमाघरों में शुक्रवार को अनीस बजमी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ 18 मई को रिलीज होने जा रही है। कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी अभिनीत इस फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। यह फिल्म 2007 की सुपरहिट फिल्म ‘भूल भूलैया’ की सीक्वल है जिसमें अक्षय कुमार और विद्या बालन ने अभिनय के झंडे गाड़े थे। ‘भूल भुलैया 2’ के कथानक के अलावा इस हॉरर फिल्म के साथ इस बार नया यह हो रहा है कि निर्माताओं ने इस फिल्म की टिकट के दाम कम रखने का फैसला किया है। निर्माताओं ने इस अभिगम को 'ऑडियंस फर्स्ट पॉलिसी' नाम दिया है।
अब आप जानना चाहेंगे कि ऑडियंस फर्स्ट पॉलिसी आखिर है क्या? तो आपको बता दें कि फिल्म के निर्माताओं टी-सीरीज़ और सीने1 स्टूडियोज ने निर्णय किया है कि इस बार बुकिंग की शुरुआत कम से कम टिकट दर और प्रीमियम दर से की जाए। ऐसे में बुकिंग कराने वाले दर्शक कोरोना महामारी के बाद सिनेमा घर में प्रदर्शित हुई सभी फिल्मों की तुलना में सबसे कम दाम पर टिकट ले पाएंगे। एक प्रकार से टिकटों के दाम प्रि-कॉविड स्तर के रखे गये हैं। जानकारों का मानना है कि इस प्रकार का अभिगम अपनाने का निर्माताओं का लक्ष्य मुनाफा ना कमा कर अधिक से अधिक दर्शकों को सिनेमा घर तक लाना है। ऐसा इसलिए कि निर्माता चाहते हैं कि अधिक से अधिक संख्या में लोग बड़े पर्दे पर फिल्म का मजा ले पाएं।
इस टिकट पॉलिसी के बारे में सूरत के प्रतिष्ठित मल्टीप्लेक्स राज इंपिरियल के संचालक चंद्रविजय गाबा ने बताया कि सभी सिनेमा संचालक ‘ऑडियन्स फर्स्ट पॉलिसी’ का हमेशा से समर्थन करते रहे हैं क्योंकि दर्शकों की वजह से ही पूरी इंडस्ट्री चलती है। लेकिन जब बहुत बड़े बजट की फिल्में रीलीज होती हैं तब निर्माता चाहते हैं कि उनकी फिल्म की इन्वेस्टमेंट की रिकवरी जल्द से जल्द हो जाए। इसीलिए सिनेमा संचालकों को कई बार टिकटों के दाम ऊंचे रखने पड़ते हैं। भूल भुलैया के निर्माताओं की सराहना करनी चाहिए की उन्होंने कोरोना से पहले की इस पॉलिसी को वापस लागू किया है। सभी सिनेमा संचालकों को पूरी उम्मीद है कि इस टिकट पॉलिसी की वजह से फिल्म को बेहतरीन प्रतिसाद मिलेगा।
इस फिल्म में तब्बू और राजपाल यादव भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में है। फिल्म की कहानी आकाश कौशिक ने लिखी है और डायलॉग फरहाद सामजी और आकाश कौशिक में रचे हैं। यदि आप भी ‘भूल भुलैया’ के प्रशंसक रहे हैं तो अवश्य ही ‘भूल भुलैया 2’ को देखने के लिए सिनेमाघर पहुंचे क्योंकि इस बार टिकटों के दाम बेहद कम है।