सूरत : इस रक्षाबंधन शहर वालों को मिलेगा अनोखा स्वाद, पानीपुरी के चटकारे वाली काजुकतरी बाजार में उपलब्ध

जानिए इस अनोखी मिठाई के पीछे की कहानी

कोई भी त्यौहार मीठा और मिठाई के बिना अधूरा ही है।खासकर जब वह त्यौहार रक्षाबंधन का हो, जो भाइयों और बहनों का पवित्र प्रेम का त्योहार है, तो इसके उत्सव में मिठाई अवश्य होनी चाहिए। वैसे भी शहर के लोग खाने-पीने के मामले में बहुत दिलदार माने जाते पर दिलचस्प और नई बात ये है कि इस बार शहर में चटाकेदार पानीपुरी फ्लेवर वाली काजुकतरी लॉन्च की गई है।

बहनों के स्वाद को ध्यान में रखकर बनाई गई ये मिठाई

आपको बता दें कि ऐसी मिठाई बनाने के पीछे मुख्य कारण यह है कि बहनें पानीपुरी को बहुत पसंद करती हैं। शायद ही कोई युवती या बच्ची होगी जिसे पानीपुरी न पसंद हो! ऐसा खास स्वाद काजुकतरी तैयार किया गया है ताकि भाई अपनी बहन को पसंदीदा स्वाद की मिठाई खिलाकर अपनी बहन को खुश कर सके। इतना ही नहीं, उन भाइयों के लिए जिन्हें मिठाई पसंद नहीं है, काजू को एक स्वादिष्ट मिठाई बनाने के लिए एक ट्विस्ट दिया गया है।

बहनों को तीखा और मीठा सोचने पर मजबूर करने वाली इस मजेदार मिठाई को बनाने वाले रौनक मिठाईवाला ने कहा कि हर बार शहर के लोग हमसे एक नए स्वाद की मिठाई तैयार करने की उम्मीद करते हैं। इस बार रक्षा बंधन के पर्व पर बहनों को खुश करने के लिए उनकी मनपसंद पानीपुरी स्वाद काजूकतरी तैयार की गई है। पानीपुरी काजू के अंदर एक वाटर टेस्टिंग पेस्ट रखा जाता है, फिर पुरी चूरो को ऊपर से सिल्वर फॉयल से रंग दिया जाता है। दूध, कच्चा माल, श्रम और जीएसटी को देखते हुए पानीपुरी काजुकतरी सामान्य काजुकतरी से अधिक महंगा है।

पहले भी तैयार कर चुके हैं ऐसी अनोखी मिठाई, नाम था बचपन का प्यार

उल्लेखनीय है कि इससे पहले इसी मिठाई विक्रेता ने बचपन का प्यार नाम की मिठाई बनाई थी। जिसे खास तौर पर बच्चों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया था यानी इसमें बबलगम का मीठा स्वाद रखा हुआ था।इस सवाल का जवाब देते हुए कि आप इस तरह के स्वाद के साथ क्यों आए, मिठाई बनाने वाले रोनाकभाई कहते हैं कि ज्यादातर सुरती नमकीन भोजन और मिठाई दोनों के शौकीन हैं, इसलिए हम मिठाई में इस जायके को जोड़ने का विचार लेकर आए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें