सूरत : कार पर किचड़ वाली लूट तो फर्जी निकली!

सूरत : कार पर किचड़ वाली लूट तो फर्जी निकली!

पीड़ित चाचा-भतीजे की कहानी में लगी गड़बड़, पुलिस ने उगलवाया सच

मंगलवार की शाम डिंडोली से मधुरम सर्किल तक कडोदरा कैनाल रोड पर 55 लाख की लूट की घटना हुई। जाँच जाँच करने पर हैरान कर देने वाली जानकारी सामने आई है।  इस मामले में अपराधी या लूटेरा कोई और नहीं बल्कि खुद पीड़ित ही है। खुद पर डेढ़ करोड़ का कर्ज होने के कारण पीड़ित अंकित ने ही लेनदारों से बचने के लिए कार पर कीचड़ डलाकर लूट की साजिश रची। हालांकि, इस व्यवसायी और उसके चाचा की जिरह से विरोधाभास सामने आया और पुलिस ने इस तथ्य को पकड़ लिया और कड़ाई से पूछताछ के बाद आरोपी ने इस बात को स्वीकार कर लिया।

इस तरह से घटी थी लूट की घटना 


आपको बता दें कि वेसु में खाटू श्याम मंदिर के पास शेरेटन लग्जरी में रहने वाले अंकितभाई कनोदिया ने मंगलवार को शहर की पुलिस को शिकायत की कि उसे लूट लिया गया है। धागा व्यापारी अंकित मंगलवार शाम करीब साढ़े सात बजे अपने चाचा विनोदभाई के साथ काले रंग की स्कॉर्पियो में कडोदरा के लिए निकला था। डिंडोली-कडोदरा नहर मार्ग पर दो मोपेड पर सवार चार युवकों ने कार की आगे की खिड़की पर मिट्टी से भरा बैग फेंक दिया और कार से उतरते समय उसे बेहोश कर दिया और उसके चाचा के हाथ से 55 लाख रुपये लूट लिए। इतने पैसे ले जाने के बारे में अंकित ने बताया था कि 5 करोड़ में प्रॉपर्टी का सौदा हुआ था। जिसके भुगतान पर वह 55 लाख लेकर कडोदरा के लिए रवाना हो गया।

कर्ज़े से बचने के लिए रची साजिश


पुलिस को मामले की जानकारी मिली तो पुलिस ने जाँच शुरू की।  चाचा-भतीजों की जिरह करते समय उनके बयानों में कई विरोधाभास सामने आये।  लेकिन जिस तरह से घटना को बताया गया वह पूर्व-नियोजित कहानी की तरह लग रहा था और क्राइम ब्रांच ने दोनों से पूछताछ की, जिसमें पूरी घटना के फर्जी होने की बात सामने आई। कड़ाई से पूछने पर अंकित ने पुलिस के सामने स्वीकार किया था कि उसने इस व्यवसायी पर डेढ़ करोड़ के कर्ज के कारण लेनदारों से छुटकारा पाने के लिए लूट की योजना बनाई थी।
Tags: Crime Surat