सूरत : नदी में कूद कर खुदकुशी करने जा रही थी युवती, तभी गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी वहां से गुजरे; जानें फिर क्या हुआ

सूरत : नदी में कूद कर खुदकुशी करने जा रही थी युवती, तभी गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी वहां से गुजरे; जानें फिर क्या हुआ

सूरत के उमरा ब्रिज पर से एक युवती छलांग लगा कर मौत को गले लगाने जा रही थी की तभी राज्य के गृह राज्य मंत्री वहाँ आ पहुंचे और उसे बचा लिया। अपने होमटाउन पहुंचे गृह राज्यमंत्री के इस कार्य की हर और से तारीफ हो रही है। दरअसल जिस दौरान महिला छलांग लगाने वाली थी, तभी गृह राज्य मंत्री का काफिला वहाँ से गुजर रहा था और उन्होंने इस महिला को देखा और नीचे उतरकर उसे कूदने से रोक लिया। अपना काफिला रोक कर ना सिर्फ उन्होंने युवती को बचाया पर उसे काफी देर तक ऐसा कभी भी ना करने की बात भी समझाई।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, शनिवार और रविवार होने के नाते गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी अपने शहर सूरत आए थे। शनिवार को रात को वह अडाजण इलाके में  एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे। उसी समय उमरा ब्रिज के पास एक युवती नदी में मौत की छलांग लगाने ही जा रही थी। स्थानीय लोगों की भीड़ उसे बचाने की कोशिश कर रही थी, उसी दौरान हर्ष संघवी का काफिला वहाँ से गुजरने लगा। भीड़ को देखते हुये उन्होंने काफिला रोका और पूरे मामले की जानकारी लेकर वह तुरंत ही युवती के पास पहुंचे थे और उसे छलांग लगाने से रोका था। 
अपने कार्यक्रम की चिंता किए बिना उन्होंने युवती को काफी समझाया और युवती को पुलिस स्टेशन भेजकर उसकी परेशानी का हल लाने का भी निर्देश दिया था। युवती को समझाने के बाद गृह राज्यमंत्री अपने कार्यक्रम में गए थे। उल्लेखनीय है कि गृह राज्यमंत्री पहले से ही लोगों के बीच एक संवेदनशील व्यक्ति के तौर पर मशहूर है। वह हर पल लोगों की मदद करने के लिए आगे आते ही रहते है और लोगों के बीच रहकर उनका काम करने में विश्वास रखते है। यहीं कारण है कि वह लोगों के बीच काफी मशहूर भी रहते हैं।