सूरतः बालिका ने 18 वर्ष पूरे होने पर दिया अनूठा सामाजिक संदेश, जानें क्या किया

सूरतः बालिका ने 18 वर्ष पूरे होने पर दिया अनूठा सामाजिक संदेश, जानें क्या किया

रक्तदान शिविर का किया आयोजन, 22 बोतल रक्त एकत्रित

वर्तमान में सूरत शहर में असामाजिक तत्व व पुलिस कर्मियों द्वारा सार्वजनिक रूप से जन्मदिन मनाकर कानून की धजिज्या उड़ाया जा रहा है। ऐसे समय में सभी को प्रेरित करने के लिए शहर की एक युवती ने अपने 18वें जन्मदिन पर रक्तदान शिविर आयोजन सामाजिक संदेश दिया। रक्तदान शिविर में 18 यूनिट रक्तदान करने का संकल्प लिया गया था, जिसके सामने 22 युनिट रक्च एकत्रित कर  रुचि वरिया ने  अनूठा सामाजिक संदेश दिया। 
शहर के लाल दरवाजा इलाके में रहने वाली रुचि नरेशकुमार वरिया एमटीबी आर्ट्स कॉलेज में फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रही हैं। रुचि ने अपना 18वां जन्मदिन मनाने के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया। सुमुल डेरी रोड के अरिहंत पार्क के आदित्यनाथ अपार्टमेन्ट के पार्किंग में आयोजित शिविर का पथविजय भगवान धर्मचक्र चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष वजुभाई पारेख व लोकदृष्टि चाक्षुबैंक के डॉ. प्रफुल्ल शिरोया ने उद्घाटन किया था। रुचि ने स्वयं रक्तदान कर शिविर की शुरुआत की। शिविर में 22 बोतल रक्त एकत्रित किया गया। रुचि के रक्तदान शिविर का आयोजन संकल्प समूह के स्कूल और कॉलेज के दोस्तों मलय मनियार दिव्येश मेहता के सहयोग से किया गया। रेड क्रॉस ब्लड बैंक द्वारा रक्त एकत्र किया गया था।
रुचि ने अपने जन्मदिन पर रक्तदान शिविर आयोजित करने के बारे में कहा कि जब मैं 7 साल की थी, तब मुझे डेंगू हो गया था।" उस समय मुझे दो बोतल रक्त चढ़ाई गई थी। इसलिए मैं लंबे समय से रक्तदान करना चाहता था। लेकिन उम्र कम  होने के कारण रक्तदान नहीं कर सका। इस लिए  18वें जन्मदिन पर  कम से कम 18 यूनिट रक्तदान के साथ मनाने का संकल्प लिया था। हाल में कोरोना महामारी चल रही है और रक्त की कमी है ऐसे में हमारा यह छोटा सा प्रयास लोगों को काम आएगा। रक्तदान करके हम किसी की जान बचा सकते हैं।" हो सकता है कि हम पैसे से समाज की मदद न कर पाएं लेकिन हम रक्तदान कर सकते हैं जिसके लिए हमें अमीर होने की जरूरत नहीं है।
Tags: