सूरत : शहर को और 590 सीसीटीवी कैमरे से सज्ज किया जायेगा : गृहमंत्री

सूरत :  शहर को और 590 सीसीटीवी कैमरे से सज्ज किया जायेगा  :  गृहमंत्री

सूरत सेफ सीटी प्रोजेक्ट अंतर्गत 786 सीसीटीवी केमेरे कार्यरत हैं, जिसमें आगामी दिनों में विश्वास-2 प्रोजेक्ट अंतर्गत और 590 कैमेर लगाकर तीसरी आंख की संख्या 1376 हो जायेगी।

पुलिस बेडे में अतिरिक्त 1959 पुलिस जवानों को शामिल किया जायेगा
गृहमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा की अध्यक्षता में सूरत शहर की कानून व्यवस्था की परिस्थिति पर समीक्षा बैठक के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के लिए ‌अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे और अतिरिक्त पुलिस जवानों की भर्ती का आश्वसान दिया गया। 
पुलिस आयुक्त भवन में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान गृहराज्य मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने कहा कि राज्य में पुलिस विभाग की प्रशंसनिय कार्यवाही से शांति और सलामति तथा सुरक्षा का जतन हो रहा है। समग्र देश में गुजरात सुरक्षा के लिए अग्रीम राज्य बना है। सूरत गुजरात की आर्थिक राजधानी है यहां देश के हर राज्य और शहर से लोग बसे हैं। सूरत शहर का तेज गति से हो रहे विकास और बढ़ती आबादी को ध्यान में रखते हुए सूरत में पांच नए पुलिस थाने बनाने की सांसद और विधायकों की मांग को स्वीकार किया गया है। नए पुलिस थाने के लिए ‌अतिरिक्त मेनपावर की मांग को राज्य सरकार जल्द ही पूरा करेगा। 
सूरत सेफ सीटी प्रोजेक्ट अंतर्गत 631 और स्मार्ट सीटी प्रोजेक्ट अंतर्गत 155 मिलाकर कुल 786 सीसीटीवी केमेरे शहर में कार्यरत हैं। जिसमें आगामी दिनों में विश्वास-2 प्रोजेक्ट अंतर्गत नए 590 सीसीटीवी कैमेर लगाए जायेंगे जिससे कुल कैमरों की संख्या बढ़कर 1376 हो जायेगी। शहर में सीसीटीवी नेटवर्क 2021-2022 तथा 2022-2023 के लिए 21.16 करोड़ रुपये का बजट राज्य सरकार ने पारित किया है। सूरत पुलिस विभाग में नए वाहनों के लिए 3 करोड़ तथा आधुनिक सूरक्षा साधनों के लिए 1.23 करोड़ का बजट भी पारित किया है। 
Tags: